बैंकिग सुविधाओं की जानकारी दी

जेएनएन बिजनौर। गांव कादराबाद में स्थित किसान सहकारी समिति में जिला सहकारी बैंक एवं सहका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 10:32 PM (IST)
बैंकिग सुविधाओं की जानकारी दी
बैंकिग सुविधाओं की जानकारी दी

जेएनएन, बिजनौर। गांव कादराबाद में स्थित किसान सहकारी समिति में जिला सहकारी बैंक एवं सहकारिता विभाग की ओर से मिशन शक्ति के अंतर्गत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं को बैंकिग प्रणाली और महिलाओं को दी जाने वाली सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी गई।

मंगलवार को किसान सहकारी समिति परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप महाप्रबंधक जिला सहकारी बैंक अजय कुमार तथा शाखा प्रबंधक विनय कुमार राय ने कहा कि शाखाओं के महिला जमाकर्ता व ऋण प्राप्त करने वाली महिला ग्राहकों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर किया जाता है। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को बैंक द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं और योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैंक में आने वाली महिलाओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। बाद में उन्हें प्रतीक चिन्ह व उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रमिला रावत, शाकम्बरी देवी, अंजू देवी, सुपरवाइजर फईम अंसारी, एमडी लवेश कुमार, नरेश कुमार, शरीफ अहमद आदि मौजूद रहे।

जिला आबकारी अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि

जेएनएन, बिजनौर : डीएम रमाकांत पांडेय ने मंगलवार को कर-करेत्तर की समीक्षा बैठक में जिला आबकारी अधिकारी के नदारद रहने पर नाराजगी जताई। वहीं उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया कि वह जिला आबकारी की चरित्र पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज करने और राजस्व वसूली में लापरवाही बरतने वाले अधिशासी अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब करें।

उन्होंने राजस्व वसूली से संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने विभागीय लक्ष्य को मासिक एवं वार्षिक लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करें। उन्होंने समीक्षा में पाया कि वाणिज्य कर, आबकारी, परिवहन, खनन, विद्युत, सिचाई विभाग, वाट-माप, वानिकी की प्रगति अच्छी नहीं है। इस पर उन्होंने इन विभागों के अधिकारियों को सचेत किया कि वह लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करना सुनिश्चित करें। वसूली कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीएम ने तहसीलों की वसूली पर नाराजगी जताते हुए सभी एसडीएम एवं तहसीलदार को निर्देशित किया कि वह वसूली कार्य को शत प्रतिशत करना सुनिश्चित करें। वहीं डीएम ने बैठक में जिला आबकारी अधिकारी के नदारद रहने पर नाराजगी जताते हुए एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया कि वह जिला आबकारी की चरित्र पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज कराने की कार्रवाई करें। बैठक में सीडीओ केपी सिंह, सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व अवधेश कुमार मिश्र, एडीएम प्रशासन विनोद कुमार गौड़ समेत सभी एसडीएम, तहसीलदार, सभी निकायों के ईओ और संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी