107 सेंटरों के इंडेंट जारी, 29 को चलेगी मिल

धामपुर शुगर मिल ने नए पेराई सत्र के लिए अंतिम तैयारियां पूरी कर ली हैं। गन्ना चेन सहित मशीनरी की मरम्मत का कार्य अंतिम चरण में है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 05:56 PM (IST)
107 सेंटरों के इंडेंट जारी, 29 को चलेगी मिल
107 सेंटरों के इंडेंट जारी, 29 को चलेगी मिल

बिजनौर, जेएनएन। धामपुर शुगर मिल ने नए पेराई सत्र के लिए अंतिम तैयारियां पूरी कर ली हैं। गन्ना चेन सहित मशीनरी की मरम्मत का कार्य अंतिम चरण में है। 29 अक्तूबर से पेराई सत्र की शुरुआत की जाएगी। इस बार कुल 207 सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें से 137 सेंटरों का 28 अक्तूबर तक का इंडेंट जारी कर दिया गया है।

धामपुर शुगर मिल ने 15 अक्तूबर को बायलर पूजन किया था। अब मशीनरी की मरम्मत, गन्ना चेन मेंटिनेंस सहित चेन के पास फर्श आदि बनाने का कार्य पूरा हो चुका है। अन्य कार्य भी अंतिम चरण में हैं। मिल अधिकारियों के मुताबिक 29 अक्टूबर को शुगर मिल के पेराई सत्र की शुरुआत सुबह नौ बजे होगी। गन्ना महाप्रबंधक कुलदीप शर्मा के मुताबिक कुल 207 सेंटर बनाए गए हैं, जिनमें कांटे और मरम्मत आदि का काम पूरा किया जा चुका है। किसानों की सुविधा के लिए सभी व्यवस्थाओं की गई हैं। उन्होंने बताया कि मिल ने 22 अक्तूबर को 28 अक्टूबर तक का इंडेंट जारी किया गया है। अभी तक कुल 137 सेंटरों का 6000 कुंतल इंडेंट जारी हुआ है, जबकि 27 अक्टूबर को 29 और 30 अक्टूबर के इंडेंट जारी किए जाएंगे। इसी दिन किसानों को मिल गेट के इंडेंट भी जारी किए जाएंगे।

एसएमएस से ही मिलेगी पर्ची :

किसान और भाकियू कार्यकर्ता पिछले काफी समय से गन्ना पर्ची की पुरानी व्यवस्था शुरू करने की मांग करते चले आ रहे हैं, लेकिन इस बार यह मांग पूरी होती नहीं दिख रही है। उनका तर्क है कि कई किसानों के पास मोबाइल नहीं हैं, कुछ के नंबर बदलने से एसएमएस नहीं मिल पाता है। गन्ना महाप्रबंधक कुलदीप शर्मा के मुताबिक कोरोना संक्रमण काल के चलते सरकार के निर्देशों पर एसएमएस के जरिए गन्ना पर्ची भेजने की व्यवस्था ही लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि मिल ने सात मई तक का भुगतान कर दिया है, बाकी भुगतान किसानों को जल्द कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी