मुकदमा वापस नहीं हुआ तो होगा जनांदोलन

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन की गन्ना समिति परिसर में हुई बैठक में गुरुवार को लगाए जाम के दौरान 89 नामजद 575 अज्ञात किसानों पर दर्ज मुकदमा वापस लिए जाने के विरोध जताते हुए मुकदमा वापस नहीं होने की स्थिति में कलक्ट्रेट परिसर में आंदोलन की चेतावनी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 05:47 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 05:47 PM (IST)
मुकदमा वापस नहीं हुआ तो  होगा जनांदोलन
मुकदमा वापस नहीं हुआ तो होगा जनांदोलन

बिजनौर, जेएनएन। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन की गन्ना समिति परिसर में हुई बैठक में गुरुवार को लगाए जाम के दौरान 89 नामजद 575 अज्ञात किसानों पर दर्ज मुकदमा वापस लिए जाने के विरोध जताते हुए मुकदमा वापस नहीं होने की स्थिति में कलक्ट्रेट परिसर में आंदोलन की चेतावनी दी गई।

राजपाल सिंह की अध्यक्षता एवं कैलाश लांबा के संचालन में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि गुरुवार को अखिल भारतीय सम्मान संघर्ष समिति के आह्वान पर पूरे देश में चक्का जाम लगाया था। जाम के दौरान एंबुलेंस बीमारी, कैश वाहन, स्कूल वैन समेत इमरजेंसी वाहनों की आवाजाही को छूट दी गई थी, कितु प्रशासन ने किसानों की समस्याओं के समाधान कराए जाने के बजाय जिले के सात थानों में 87 नामजद और 575 अज्ञात किसानों के नाम संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज करा दिए गए। जाम के दौरान किसानों ने कोई कानून नहीं तोड़ा।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यदि जनपद के किसान के साथ अलग-अलग विभागों द्वारा किया जा रहा शोषण बंद नहीं किया जाता है, तो किसानों को सड़क पर उतरना पड़ेगा। वहीं बैठक में तय किया गया, तो किसानों पर मुकदमे दर्ज की वापसी नहीं होने पर कलक्ट्रेट में जनांदोलन किया जाएगा।

बैठक में कैलाश लांबा विनोद कुमार, गौरव कुमार, अंकुर चौधरी, हरगोविद, वेदप्रकाश, कपिल राणा, हरगुलाल, उपेंद्र राठी, संजीव कुमार, सुरेश दारोगा, अतुल कुमार, राकेश कुमार, हरिराज सिंह, नत्थू सिंह, देवेंद्र सिंह, वीरेंद्र ठाकुर, बृजपाल सिंह तोमर, अंकित, छोटे देशवाल, ओमराज, शकील अहमद समेत बड़ी संख्या में किसान बैठे।

chat bot
आपका साथी