किसानों का सट्टा बंद हुआ तो करेंगे आंदोलन

भारतीय किसान यूनियन ने शुक्रवार को ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक स्योहारा को गन्ना आयुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा जिसमें कहा गया है कि किसानों को आनलाइन सट्टा घोषणा पत्र भरने में परेशानी हो रही है। समिति के पास सभी किसानों का डाटा पहले से ही मौजूद है इस कारण यहीं से किसानों के सट्टे अपडेट किए जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:14 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:14 AM (IST)
किसानों का सट्टा बंद हुआ तो करेंगे आंदोलन
किसानों का सट्टा बंद हुआ तो करेंगे आंदोलन

जेएनएन, बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन ने शुक्रवार को ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक स्योहारा को गन्ना आयुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा गया है कि किसानों को आनलाइन सट्टा घोषणा पत्र भरने में परेशानी हो रही है। समिति के पास सभी किसानों का डाटा पहले से ही मौजूद है, इस कारण यहीं से किसानों के सट्टे अपडेट किए जाएं। भाकियू ने चेतावनी दी कि यदि आनलाइन के कारण किसी का सट्टा बंद किया गया तो वह आंदोलन करेंगे।

शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन ब्लाक अध्यक्ष गजेंद्र सिंह टिकैत के नेतृत्व में किसानों ने एक ज्ञापन गन्ना आयुक्त के नाम सौंपा गया। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से कहा जा रहा है कि घोषणा पत्र ऑनलाइन कराने के लिए 30 अक्टूबर तक की तिथि निर्धारित है। इसके बाद कोई संशोधन नहीं किया जाएगा साथ ही इसके बाद सट्टा बंद कर दिया जाएगा। किसानों ने कहा कि सभी किसानों के पास आनलाइन की सुविधा नहीं है। वह किसी केंद्र से काम करवाते हैं तो अधिक पैसा लगता है और परेशानी भी होती है। भाकियू का कहना है कि समिति के पास सभी किसानों के दस्तावेज व डाटा पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में उन्हीं के आधार पर सट्टा अपडेट किया जाए। किसानों की समस्या को देखते हुए यह आनलाइन की प्रक्रिया का दबाव ना बनाया जाए। किसानों ने चेतावनी दी कि आनलाइन की वजह से किसी किसान का सट्टा बंद हुआ या परेशानी हुई तो वह आंदोलन को मजबूर होंगे। इस अवसर पर देवेंद्र सिंह, भोले सिंह, दीक्षित चौधरी, अरविद चौहान, नृपेंद्र राणा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी