पुरस्कार पाकर लौटी छात्रा हुमैरा को किया सम्मानित

मुरादाबाद में आयोजित मंडल स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर साहू जैन कालेज नजीबाबाद की छात्रा हुमैरा जबीं ने आशु-भाषण प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया। कालेज पहुंचने पर छात्रा को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:14 PM (IST)
पुरस्कार पाकर लौटी छात्रा हुमैरा को किया सम्मानित
पुरस्कार पाकर लौटी छात्रा हुमैरा को किया सम्मानित

जेएनएन, बिजनौर। मुरादाबाद में आयोजित मंडल स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर साहू जैन कालेज नजीबाबाद की छात्रा हुमैरा जबीं ने आशु-भाषण प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया। कालेज पहुंचने पर छात्रा को सम्मानित किया गया।

महर्षि वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ के तत्वावधान में डीएके कालेज मुरादाबाद की ओर से गुरुवार को मंडलस्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। साहू जैन कालेज नजीबाबाद से संस्कृत विभागाध्यक्ष डा. रीना सागर के नेतृत्व में तीन छात्राओं हिमानी, खुशबू एवं हुमैरा जबीं ने आशु-भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया था। प्रतियोगिता में हुमैरा जबीं ने अपनी प्रतिभा दर्शाते हुए तृतीय स्थान प्राप्त किया था। यह उपलब्धि पाकर कालेज लौटी हुमैरा जबीं को प्राचार्य डा. एके मित्तल ने प्रोत्साहित किया और जो छात्राएं प्रतियोगिता में सफल नहीं हो सकीं, उन्हें मनोबल बनाए रखने और फिर से मौका मिलने पर अपनी प्रतिभा दिखाने की सलाह दी। प्रतियोगिता में तीसरा स्थान पाने पर हुमैरा को एक हजार रुपये की पुरस्कार राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। डा.एनपी सिंह, डा. दीपक त्रिपाठी, डा. पीपी विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे। खेलकूद में खिलाड़ियों ने बहाया पसीना

युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल द्वारा ब्लाक स्तरीय ओपन खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख अंकित चौधरी ने किया। उन्होंने कहा कि खेलकूद से तन और मन स्वस्थ रहता है।

शुक्रवार सुबह हिदू इंटर कालेज किरतपुर परिसर में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता आयोजन के संबंध में प्रधानाचार्य डा. प्रेमराज आर्य ने कहा कि खेलों में हारने से निराश नहीं होना चाहिए। फिर से मेहनत कर जीत हासिल की जा सकती है। कार्यक्रम में क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी अमन वैश्य, ब्लाक कमांडर अशोक कुमार एवं पीटीआइ ज्ञान सिंह आदि ने सहयोग किया। प्रतियोगिता में 200 मीटर की दौड़ में ग्राम भनेड़ा की मानसी ने प्रथम, 400 मीटर दौड़ में ग्राम पडला की आंचल तथा 1500 मीटर दौड़ में ग्राम पाडला की टीना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं, ग्राम आलमपुर गंगा के अक्षय कुमार ने 1500 मीटर पुरुषों की दौड़ तथा गोला फेंक में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी