एचटी लाइन का खंभा झुका, हादसे का डर

शेरकोट क्षेत्र के गांव उमरपुर-पालकी से हाईटेंशन लाइन का एक खंभा झुकने से हादसा होने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि इसकी कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:37 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:37 AM (IST)
एचटी लाइन का खंभा झुका, हादसे का डर
एचटी लाइन का खंभा झुका, हादसे का डर

जेएनएन, बिजनौर। शेरकोट क्षेत्र के गांव उमरपुर-पालकी से हाईटेंशन लाइन का एक खंभा झुकने से हादसा होने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि इसकी कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

क्षेत्र के उमरपुर और पालकी गांव में कई घरों के ऊपर से 11 हजार वोल्ट की एचटी लाइन गुजर रही है। पालकी गांव में एचटी लाइन का एक खंभा काफी समय से पूरी तरह झुक गया है। खंभे के पास ही एक झोपड़ी और कुछ लोगों के घर भी हैं। ग्रामीण हरिओम, होशियार सिंह, मनोज, दाउद अहमद, सत्तार अहमद का कहना है कि इन दिनों बरसात के चलते खंभे के पास मिट्टी धंसने के कारण कभी भी खंभे के गिरने का डर बना हुआ है। ग्रामीणों को डर है कि यदि खंभा गिर गया तो बड़ा हादसा हो सकता है। विभाग के अधिशासी अधिकारी बीरेंद्र कुमार का कहना है कि जांच करा कर जल्द समाधान कराया जाएगा।

घायल वृद्ध की इलाज के दौरान मौत

दो बाइकों की टक्कर में घायल वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के पुत्र ने पुलिस को तहरीर देकर अन्य बाइक सवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

गुरुवार शाम ग्राम भगवानपुर के सामने दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर हो गई थी। हादसे में दोनों बाइक क्षतिग्रस्त हो गई थी। 60 वर्षीय वृद्ध प्रकाश पुत्र झाबरे सिंह निवासी ग्राम बहेड़ी गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन घायल वृद्ध को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश ले गए। जहां इलाज के दौरान प्रकाश की मौत हो गई, जबकि दूसरे गंभीर घायल हाशिम का बिजनौर इलाज चल रहा है। मृतक के पुत्र गौरव ने घायल हाशिम निवासी थाना किरतपुर के खिलाफ पुलिस को तहरीर सौंपी है। थानाध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने मुकदमा दर्ज होने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी