24बिज-14, आखिर कब सुधरेगी बदहाल हाईवे की हालत

बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे की हालत हर दिन बेहद ही बदहाल होती जा रही है। बरसात का सिलसिला जारी है और सड़क में गड्ढों की संख्या भी बढ़ रही है। वहीं पूर्व में बन चुके गड्ढे और अधिक गहरे हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:45 PM (IST)
24बिज-14, आखिर कब सुधरेगी बदहाल हाईवे की हालत
24बिज-14, आखिर कब सुधरेगी बदहाल हाईवे की हालत

बिजनौर, जेएनएन। बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे की हालत हर दिन बेहद ही बदहाल होती जा रही है। बरसात का सिलसिला जारी है और सड़क में गड्ढों की संख्या भी बढ़ रही है। वहीं, पूर्व में बन चुके गड्ढे और अधिक गहरे हो चुके हैं। इन हालत में स्टेट हाईवे से गुजरना बहुत मुश्किल हो रहा है। उधर, अधिकारियों की माने तो सड़क बनाए जाने की योजना तैयार है, लेकिन बारिश के आगे वह भी विवश नजर आ रहे हैं।

बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे चांदपुर के बीचोबीच से होकर गुजर रहा है। करीब पांच माह पूर्व मई महीने में बारिश के चलते नालों का पानी हाईवे पर उतर आया था। जिसके बाद लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहा तो हाईवे पूरी तरह बदहाल हो गया। मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए। जो समय के साथ-साथ और भी बड़े और गहरे होते चले गए। बीच-बीच में बारिश रुकी तो पालिका की ओर से पत्थर डालकर गड्ढे भरने का प्रयास किया गया, लेकिन नालों का पानी ओवरफ्लो होने और बारिश जारी रहने के चलते सभी व्यवस्था धराशायी हो गई। अब हाईवे के हालात बेहद ही खराब हो चुके हैं। यहां से गुजरना बेहद ही मुश्किल साबित हो रहा है। छोटे बड़े वाहन गड्ढे में फंस रहे हैं। ऐसे में पालिका सड़क में बने गड्ढों पर बोर्ड लगाकर लोगों सचेत तो कर रहे हैं, लेकिन अन्य कोई व्यवस्था नहीं बन पा रही है। उधर, एसडीएम वीके मौर्य का कहना है मार्ग निर्माण के लिए 50 लाख से अधिक का बजट पास हो चुका है। बारिश बंद होने के बाद निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा।

-पालिका है इसकी जिम्मेदार

सड़क की बदहाली के लिए कहीं न कहीं पालिका जिम्मेदार है। नालों की निकासी न होना और उसका पानी सड़क पर उतरना मार्ग की बदहाली का मुख्य कारण है। पिछले दिनों पीडब्ल्यूडी ने भी पालिका को हाईवे की बदहाली के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए पत्र लिखा था और अपने स्तर पर सड़क निर्माण कराने के लिए कहा था।

-वीके मौर्य, अधिशासी अधिकारी-एसडीएम

chat bot
आपका साथी