गजरौला-मोअज्जमपुर ट्रैक पर कल होगा हाईस्पीड ट्रेन का ट्रायल

गजरौला-मोअज्जमपुर रेलवे ट्रैक पर छह अगस्त को दूसरी बार हाई स्पीड ट्रेन का ट्रायल किया जाएगा। रेल प्रशासन ने ट्रेन के ट्रायल के दौरान लोगों से अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पार नहीं करने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:41 PM (IST)
गजरौला-मोअज्जमपुर ट्रैक पर कल होगा हाईस्पीड ट्रेन का ट्रायल
गजरौला-मोअज्जमपुर ट्रैक पर कल होगा हाईस्पीड ट्रेन का ट्रायल

जेएनएन, बिजनौर। गजरौला-मोअज्जमपुर रेलवे ट्रैक पर छह अगस्त को दूसरी बार हाई स्पीड ट्रेन का ट्रायल किया जाएगा। रेल प्रशासन ने ट्रेन के ट्रायल के दौरान लोगों से अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पार नहीं करने की अपील की है।

गजरौला-मोअज्जमपुर रेल पथ पर सिगल लाइन है। इस ट्रैक पर नजीबाबाद और गजरौला के बीच सुबह और शाम पैसेंजर ट्रेन, सिद्धबली एक्सप्रेस, लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस और मंसूरी एक्सप्रेस का संचालन होता है। पिछले दिनों रेल प्रशासन ने ट्रैक के स्लीपर और लाइन बदलने का काम करने के साथ-साथ विद्युतीकरण भी कराया है। कोरोना संक्रमण की वजह से इस ट्रैक पर कई माह से इन ट्रेनों का संचालन बंद था। जुलाई के पहले सप्ताह में इन ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ, तो उत्तर रेलवे के तकनीकी अफसरों ने ट्रैक की गुणवत्ता चेक की और गुणवत्ता सही मिलने के बाद रिपोर्ट डीआरएम मुरादाबाद को भेज दी। अब रेल प्रशासन ने इस ट्रैक पर एक बार फिर छह अगस्त को ओएमएस हाईस्पीड ट्रेन का ट्रायल करने का निर्णय लिया। इस ट्रेन की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ बिजनौर की ओर से बुधवार को जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि छह अगस्त को गजरौला-मोअज्जमपुर रेलवे ट्रैक पर हाई स्पीड ट्रेन का ट्रायल किया जाएगा। रेल प्रशासन ने इस ट्रेन के ट्रायल के दौरान लोगों से अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पार नहीं करने का आह्वान किया है। उल्लेखनीय है कि इस ट्रैक पर 19 जुलाई को भी 110 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड वाली ट्रेन का ट्रायल हो चुका है।

chat bot
आपका साथी