जंगली हाथियों के झुंड ने कालोनी में मचाया उत्पात

जंगली हाथियों के झुंड ने सोमवार देर शाम केंद्रीय कालोनी में उत्पात मचाया। हाथियों के झुंड को देख कालोनी के लोग भय से घरों में छिप गए। लोगों की मानें तो इससे पहले उन्होंने इतना बड़ा हाथियों का झुंड कभी नहीं देखा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:55 PM (IST)
जंगली हाथियों के झुंड ने कालोनी में मचाया उत्पात
जंगली हाथियों के झुंड ने कालोनी में मचाया उत्पात

जेएनएन, बिजनौर। जंगली हाथियों के झुंड ने सोमवार देर शाम केंद्रीय कालोनी में उत्पात मचाया। हाथियों के झुंड को देख कालोनी के लोग भय से घरों में छिप गए। लोगों की मानें तो इससे पहले उन्होंने इतना बड़ा हाथियों का झुंड कभी नहीं देखा। लोगों ने छतों पर चढ़कर हल्ला करने के साथ-साथ वन विभाग के अधिकारियों को भी सूचित किया। करीब एक घंटे तक हल्ला मचाने पर हाथियों का झुंड जंगल की ओर चला गया। कालोनी निवासी गजेंद्र सिंह का कहना है कि झुंड में करीब 24 जंगली हाथी थे। अक्सर हाथियों के झुंड कालोनी में उत्पात मचाते रहते हैं। कई बार वन विभाग के अफसरों से जंगली जानवरों की आबादी में आवाजाही पर रोक लगाए जाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन समस्या का अभी तक समाधान नहीं किया गया। उधर, वन विभाग के अफसरों का कहना है कि केंद्रीय कालोनी में सशस्त्र वन रक्षकों की ड्यूटी लगाई गई हैं।

एक अक्टूबर से 18 क्रय केंद्रों पर शुरू होगी धान खरीद

जनपद में एक अक्टूबर से 18 क्रय केंद्रों पर धान की खरीद होगी। सरकार ने ग्रेड ए-धान 1960 रुपये प्रति कुंतल और सामान्य धान 1940 रुपये प्रति कुंतल मूल्य निर्धारित किया। डीएम उमेश मिश्रा की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि खरीफ बिक्री सीजन 2921-22 में धान की खरीद के लिए 18 धान क्रय केंद्र स्थापित किए गए हैं।

धान खरीद 31 जनवरी 2022 तक होगी। वहीं क्रय केंद्र पर सुबह नौ से शाम पांच बजे तक धान खरीद का समय निर्धारित किया गया है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वह अपना धान मानक के अनुरूप अकार्बनिक-एक प्रतिशत, कार्बनिक-एक प्रतिशत, क्षतिग्रस्त, बदरंग, अंकुरित और घुने हुए दाने-पांच प्रतिशत, अपरिपक्व संकुचित और सिकुड़े हुए दाने-तीन प्रतिशत, निम्न वर्गों का अधिमिश्रण-छह प्रतिशत, अधिकतम नमी-17 प्रतिशत एवं साफ-सुथरा, सुखाकर क्रय केंद्रों पर बिक्री करने के लिए आए। उन्होंने बताया कि एडीएम प्रशासन) को जिला धान खरीद प्रभारी नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि किसानों की समस्या के निस्तारण के लिए डिप्टी आरएमओ कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम में मोबाइल नंबर 9012598908 और 8057617958 सक्रिय रहेंगे।

chat bot
आपका साथी