छात्रों ने शूटिग में दिखाया दमखम

छात्रों ने शूटिग में दिखाया दमखम जेएनएन बिजनौर। बीबीएसएसएम मेरठ द्वारा आयोजित आनंद प्रकाश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:11 PM (IST)
छात्रों ने शूटिग में दिखाया दमखम
छात्रों ने शूटिग में दिखाया दमखम

छात्रों ने शूटिग में दिखाया दमखम

जेएनएन, बिजनौर। बीबीएसएसएम मेरठ द्वारा आयोजित आनंद प्रकाश अग्रवाल मेमोरियल शूटिग चैंपियनशिप प्रतियोगिता में हेजलमून स्कूल के छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया। जहां एक ओर एयर राइफल में ईशान अग्रवाल ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया, वहीं अजित चौधरी ने रजत पदक जीता।

अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए अंडर टेन में मनु यादव ने कांस्य पदक, सबनूर ने रजत पदक, अंडर 14 में विकुल चौधरी ने एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया। अंडर16 में निशान्त चौधरी ने एयर राइफल में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। अंडर 16 में ही अंश डबास ने एयर राइफल में कांस्य पदक जीता। अपनी उपलब्धि को आगे बढ़ाते हुए चैंपियन ऑफ चैंपियन के लिए शीर्ष आठ में से चयनित चार छात्र द हे•ालमून स्कूल के रहे। स्कूल निदेशिका शक्ति अनिरुद्ध मित्तल ने प्रतिभावान खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रधानाचार्या रूचि शर्मा ने छात्रों को निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हुए कहा कि छात्र अपनी रुचिगत विशेषताओं को निखार कर कड़ा परिश्रम करें और लक्ष्य की प्राप्ति करें।

चिकित्सीय सलाह और सावधानी बरतकर कोरोना को हराया

जेएनएन, बिजनौर। कोरोना संक्रमण की शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि इसके फैलने से पहले बचाव के इंतजाम कर लिए जाएंगे। दुर्भाग्यवश वैक्सीन नहीं आने और इसके तेजी से फैलने से कोरोना वायरस से मैं भी नहीं बच सका था। मुझे अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा और स्वजनों को होम आइसोलेशन का पालन करना पड़ा था। चिकित्सीय परामर्श और कुछ सावधानियां बरतकर कोरोना को हरा दिया।

कोरोना से पीड़ित रहे सुभाष नगर निवासी एक व्यक्ति ने यह बात कही। वे कहते हैं कि कोरोना से घबराने की नहीं, बल्कि सचेत रहने की जरूरत है। कोरोना से बचाव के जो मानक तय किए गए हैं, जैसे मास्क लगाना, लोगों से पर्याप्त दूरी बनाकर रखना, सार्वजनिक जगहों पर रखे सामान को नहीं छूना, अपने आसपास दूषित वातावरण नहीं होने देना, बाहर से घर आकर साबुन से हाथ धोना, खुद को सैनिटाइज्ड करना, इन सबका पालन कर कोरोना को हराया। शुरू शुरू में यह सब अजीब लगा, लेकिन अपने और अपने स्वजनों के जीवन से बढ़कर और कुछ नहीं। इनका पालन करने के साथ साथ गर्म पानी, तुलसी का सेवन, नियमित व्यायाम, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए चिकित्सक की सलाह पर आवश्यक आहार और दवा ली। अब मैं और मेरा परिवार बिल्कुल स्वस्थ है। इसके बावजूद हम अब भी कोई लापरवाही नहीं बरत रहे हैं। कोरोना से बचाव के मानकों का ध्यान रख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी