श्रद्धा से मनाया गुरु नानक देव प्रकाश पर्व

जेएनएन बिजनौर। विश्व मानवता के संदेशवाहक जगतगुरु गुरु नानक देव का 551वां प्रकाश पर्व हर्षोल्ला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:19 PM (IST)
श्रद्धा से मनाया गुरु नानक देव प्रकाश पर्व
श्रद्धा से मनाया गुरु नानक देव प्रकाश पर्व

जेएनएन, बिजनौर। विश्व मानवता के संदेशवाहक जगतगुरु गुरु नानक देव का 551वां प्रकाश पर्व हर्षोल्लास और श्रद्धापूर्वक मनाया गया। गुरुद्वारा श्री गुरु सिघ सभा कमेटी के तत्वावधान में आयोजित हुए विशेष कीर्तन दरबार में सुबह से ही संगत के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।

संगत ने गुरुग्रंथ साहिब के समक्ष मत्था टेककर विश्व की शांति और कोरोना जैसी महामारी से मुक्ति की अरदास की। कीर्तन दरबार में हजूरी रागी भाई अरविद्र सिहं ने गुरु नानक देव के जीवन दर्शन से संगत को निहाल किया। इससे पूर्व बिलासपुर से पधारे पंथ के कथावाचक अवतार सिंह ने संगत को गुरु नानक देव के उपदेशों को ग्रहण करने का संदेश दिया। कार्यक्रम के दौरान संगत को गुरु का अटूट लंगर छकाया गया। युवाओं ने आतिशबाजी का प्रदर्शन कर पर्व का जश्न मनाया। प्रकाशपर्व पर गुरुद्वारा साहिब को रंग-बिरंगी लाइटों से भव्य रूप दिया गया। उधर, राजा का ताजपुर में सुबह गुरुवाणी कीर्तन के साथ प्रभातफेरी निकाली गई। गुरुद्वारा साहिब में गुरु नानक देव जी की वाणी का गायन किया गया। अरदास उपरांत संगत को लंगर छकाया गया। नगर मे जगह जगह प्रभात फेरी पर पुष्प वर्षा कर स्वागत हुआ। गुरुद्वारा साहिब में निशान साहब को चोला पहनाया गया। इलाज में लापरवाही का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

जेएनएन, बिजनौर : कोर्ट के आदेश पर एक निजी चिकित्सक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। चिकित्सक पर आरोप है कि उनके इलाज की वजह से एक महिला की आंखें खराब हो गई है।

मोहल्ला काजीपाड़ा निवासी फरहत अंसारी पुत्र मिनहाज अंसारी ने सीआरपीसी की धारा 156 (तीन) के तहत न्यायालय में दिए प्रार्थनापत्र में कहा कि उनकी पत्नी रूखसार का इलाज मोहल्ले में क्लीनिक चला रहे डा. शहबाज से इलाज चल रहा था। आरोप है कि इलाज के दौरान साढ़े छह हजार रुपये लेकर बोतल लगा दी। पीड़ित का कहना है कि इलाज के दौरान बोतल लगने के बाद उनकी पत्नी रुखसार की हालत बिगड़ गई। रुखसार की चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों में छाले पड़ गए। पीड़ित का यह भी आरोप है कि रुखसार की आंखें खराब हो गई। सुनवाई के बाद संबंधित न्यायालय ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद शहर कोतवाल को इस प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए। थाना कोतवाली शहर पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी