जंगल से निकलकर आबादी में पहुंच रहे गुलदार, दहशत

बढ़ापुर क्षेत्र के गांव बहेड़ी में गुलदार की दस्तक से ग्रामीणों में दहशत है। ग्रामीण अकेले खेतों पर जाने से कतरा रहे हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की है। उधर वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:04 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:04 AM (IST)
जंगल से निकलकर आबादी में पहुंच रहे गुलदार, दहशत
जंगल से निकलकर आबादी में पहुंच रहे गुलदार, दहशत

जेएनएन, बिजनौर। बढ़ापुर क्षेत्र के गांव बहेड़ी में गुलदार की दस्तक से ग्रामीणों में दहशत है। ग्रामीण अकेले खेतों पर जाने से कतरा रहे हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की है। उधर, वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

गांव बहेड़ी में पिछले तीन दिनों से गुलदार देखा जा रहा है। गुरुवार शाम ग्रामीण भोपाल सिंह सैनी अपनी पत्नी के साथ गन्ने के खेत पर पशुओं के लिए चारा लेने गया था। अचानक वहां पर गुलदार आ गया। दोनों ने भागकर जान बचाई और गांव में आकर ग्रामीणों को गुलदार के होने की जानकारी दी। वहीं, ग्रामीण अतर सिंह किसी कार्य से गांव सरदारपुर आ रहा था। बीच रास्ते में उसे भी गुलदार दिखाई दिया। दो दिन पहले ग्रामीण जीत सिंह के डेरे पर गुलदार आ गया था। गुलदार ने डेरे पर बंधे गोवंश को अपना निवाला बनाने का प्रयास किया था। ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार जंगलों से निकलकर उनके डेरों के आसपास पहुंच गए हैं। बच्चे स्कूल आते जाते भी डर रहे हैं। किसान खेतों पर जाने से कतरा रहे हैं। ग्रामीण सुरेश सिंह, समय सिंह, मांगेराम, मुकंदी सिंह, धर्मवीर सिंह, चतर सिंह, मदन सिंह, रोहिताश, भीम सिंह, मुकेश कुमार, नरेश सिंह, कमल सिंह, चंगा सिंह व गुरप्रीत सिंह आदि ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़वाकर वनों में छुड़वाने की मांग की है। -इनका कहना है

वन कर्मियों की गश्त बढ़ाई गई है। साथ ही क्षेत्रीय ग्रामीणों से भी सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

-कपिल कुमार, वन रेंजर, बढ़ापुर

chat bot
आपका साथी