तालाब में पड़ा मिला गुलदार का शव

रायपुर सादात क्षेत्र के गांव मौअज्जमपुर सादात के पास एक तालाब में गुलदार का शव पड़ा मिला। शाम को पहुंची वन विभाग की टीम ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:04 PM (IST)
तालाब में पड़ा मिला गुलदार का शव
तालाब में पड़ा मिला गुलदार का शव

बिजनौर, जेएनएन। रायपुर सादात क्षेत्र के गांव मौअज्जमपुर सादात के पास एक तालाब में गुलदार का शव पड़ा मिला। शाम को पहुंची वन विभाग की टीम ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बुधवार दोपहर बाद गांव मौअज्जमपुर सादात में ग्राम समाज के तालाब में कुछ लोगों ने गुलदार का शव पड़ा देखा। नजीबाबाद थाने से एक सिपाही तो पहुंच गया लेकिन सूचना के बाद भी वन विभाग का कोई अधिकारी-कर्मचारी नहीं पहुंचा। ग्रामीणों में चर्चा रही कि गुलदार ने किशोर पर हमला कर घायल कर दिया था। कुछ लोगों ने गुलदार को घेरकर मार दिया और तालाब में फेंक दिया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई। गुलदार के मुंह के पास चोट के निशान थे। शाम को वन विभाग की टीम ने गुलदार का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बरेली भिजवाया।

इनका कहना है

मृत गुलदार की आयु लगभग ढाई साल है। मुंह पर चोट के निशान हैं। मौत के वास्तविक कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। फिलहाल गुलदार पर हमले की आशका को देखते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

-अरविंद श्रीवास्तव, रेंजर लिटर खोलते समय छज्जा टूटकर लटका

संवाद सूत्र, नहटौर : ग्राम फतेहपुर में स्वास्थ्य विभाग के उपकेंद्र परिसर में एक कक्ष का निर्माण कार्य चल रहा है। मंगलवार शाम कक्ष के छज्जे का मजदूर लिटर खोल रहे थे। इस दौरान अचानक छज्जा नीचे लटक गया। गनीमत रही कि नीचे कोई नहीं था, अन्यथा कोई हादसा हो सकता था।

सुमित, अमित, अनिल, संजीव, पतराम आदि ग्रामीणों ने इसकी जानकारी अफसरों को दी। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. गुरुचरण सिंह ने डा. वीरेंद्र वर्मा के नेतृत्व में एक टीम जांच के लिए गांव भेजी। डा. वीरेंद्र वर्मा ने मौके पर पहुंचकर मजदूरों व ग्रामीणों से जानकारी ली। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस मामले की रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी जा रही है। साथ ही खंड विकास अधिकारी ब्रजभूषण ने बताया कि वह भी मौके पर गए थे, रिपोर्ट सीडीओ को भेज दी है।

chat bot
आपका साथी