चंदन का तिलक कर किया अभिनंदन

किरतपुर में सरस्वती शिशु मंदिर में प्रधानाचार्या ने विद्यालय खुलने पर छात्र-छात्राओं का स्वागत चंदन का तिलक लगाकर किया। विद्यालय आने पर बचों में उत्साह दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:43 PM (IST)
चंदन का तिलक कर किया अभिनंदन
चंदन का तिलक कर किया अभिनंदन

बिजनौर, जेएनएन। किरतपुर में सरस्वती शिशु मंदिर में प्रधानाचार्या ने विद्यालय खुलने पर छात्र-छात्राओं का स्वागत चंदन का तिलक लगाकर किया। विद्यालय आने पर बच्चों में उत्साह दिखा।

सोमवार को 11 माह बाद स्कूल खुलने पर सरस्वती शिशु मंदिर किरतपुर में प्रधानाचार्या रीना चौधरी ने विद्यालय के गेट पर खड़े होकर छात्र-छात्राओं का चंदन से तिलक लगाकर स्वागत किया। वहीं, विद्यालय आने पर बच्चों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी तथा उनमें उत्साह व्याप्त था। प्रधानाचार्या रीना चौधरी ने बताया कि विद्यालय में सभी छात्रों को उनके अभिभावक छोड़ने आए थे तथा सभी विद्यार्थी मास्क लगाकर आए थे। कोविड महामारी से बचाव की गाइड लाइन का पालन करते हुए 50 फीसदी विद्यार्थियों को ही बुलाया गया था। प्रधानाचार्या ने बताया कि विद्यालय आने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों ने अनुमति पत्र प्रदान किए हैं।

जूनियर विद्यार्थियों ने सीनियर्स को दी विदाई

किरतपुर में मौलाना मोहम्मद अली जौहर हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट के शिक्षा विभाग के डीएलएड चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों को विदाई दी गई। विदाई समारोह में महाविद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद साईम राजा ने छात्र-छात्राओं से कहा कि उन्हें एक आदर्श नागरिक बनकर देश और अपने विद्यालय का नाम रोशन करना है।

सोमवार को विद्यालय में आयोजित समारोह की अध्यक्षता साईम राजा तथा संचालन तृतीय सेमेस्टर की छात्रा गुलिस्ता व सुनैना संयुक्त रूप से किया। समारोह में आसिफा व रखशंदा, सुहेल आकाशी और प्रीति आदि ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। शिक्षा विभागाध्यक्ष डा. बेगराज यादव ने छात्र-छात्राओं को बताया कि वे ऐसे पेशे से जुड़ने जा रहे हैं, जो आने वाली पीढ़ी का भविष्य बनाएंगे। महाविद्यालय के प्रबंधक साईम राजा ने सभी छात्र-छात्राओं को समझाया कि आपको आदर्श और जिम्मेदार नागरिक बनकर देश और देशवासियों का भविष्य संवारना है। समारोह मे प्राचार्य मोहित बंसल, डा. चारु बंसल, डा. शमशाद, दानिश परवे•ा, मौहम्मद फारुख, उ•ामा परवीन और आसिया आदि ने विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी