लाकडाउन अवधि का जीएसटी माफ करे सरकार: कंछल

उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रदेशाध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने कहा कि लाकडाउन की अवधि में किसी भी व्यापारी ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले। लाकडाउन के बाद बाजार भी धीमी गति से ही चल रहा है। ऐसी स्थिति में सरकार को चाहिए कि वह व्यापारियों का लाकडाउन अवधि का जीएसटी बैंक ब्याज एवं बिजली का बिल माफ करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:23 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:23 PM (IST)
लाकडाउन अवधि का जीएसटी माफ करे सरकार: कंछल
लाकडाउन अवधि का जीएसटी माफ करे सरकार: कंछल

जेएनएन, बिजनौर। उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रदेशाध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने कहा कि लाकडाउन की अवधि में किसी भी व्यापारी ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले। लाकडाउन के बाद बाजार भी धीमी गति से ही चल रहा है। ऐसी स्थिति में सरकार को चाहिए कि वह व्यापारियों का लाकडाउन अवधि का जीएसटी, बैंक ब्याज एवं बिजली का बिल माफ करें।

उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रदेशाध्यक्ष बनवारी लाल कंछल गुरुवार को संगठन के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार कुच्छल के प्रतिष्ठान में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लाकडाउन अवधि का जीएसटी, बिजली का बिल एवं ब्याज करने के लिए कई बार सरकार से कहा जा चुका है। बावजूद इसके सरकार ने व्यापारियों की समस्या का अभी तक निदान नहीं किया है।

जिला मुख्यालय पर एसआईबी अफसर संजय सिंह द्वारा व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। इस संबंध में वह कमिश्नर से मिलकर उनकी शिकायत करेंगे। चेतावनी दी कि समाधान नहीं निकलने पर एसआईबी अधिकारी के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इससे पूर्व संगठन के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रांतीय उपाध्यक्ष रजनीश अग्रवाल की । संचालन जिलाध्यक्ष मनोज कुच्छल ने किया। इस मौके पर गजेंद्र चौहान, चंदन, अरविदर, मानव सचदेवा, मुनीश त्यागी, अरुण वर्मा, चिराग सेठी, बीएस राजपूत एवं सचिन राजपूत आदि मौजूद रहे।

कोविड के चलते स्कूूल में कम संख्या में पहुंच रहे बच्चे

हीमपुर दीपा: कोरोना काल के मद्देनजर छह माह बाद खुले दयानंद जनता इंटर कालेज में शिक्षारत छात्र-छात्राओं की कम उपस्थिति होने से चितित कालेज प्रशासन ने संख्या में बढ़ोत्तरी के लिए अभिभावकों के घर-घर जाकर संपर्क करने का निर्णय लिया है।

शासन के निर्देश पर कक्षा नौ से 12 कालेजों को लंबी अवधि के बाद कोरोना काल के चलते कुछ दिन पूर्व खोला गया था, जिसमें कक्षा नौ-दस के छात्र-छात्राओं का शिक्षण कार्य प्रथम पाली में प्रात: नौ से 12 बजे तक और कक्षा 11 से 12 तक मध्यान्ह 12 से तीन तक दो पारियों में किया जा रहा है, लेकिन दयानंद जनता इंटर कालेज हीमपुर दीपा में पंजीकृत छात्र-छात्राओं में से अभी तक कम बच्चे ही कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए शिक्षण कार्य के लिए पहुंच रहे हैं। जिसको लेकर कालेज प्रशासन बेहद चितित है। कालेज प्रधानाचार्य ओमवीर सिंह का कहना है कि छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ाने को लेकर अभिभावकों के घर घर जाकर इस बाबत संपर्क किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी