बेगुनाह हैं तो साक्ष्य दीजिए, जांच होगी: एडीजी

शहर के चांदपुर चुंगी पर बुधवार दोपहर एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र ने लोगों से कहा कि अफवाह पर ध्यान न दें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Dec 2019 10:09 PM (IST) Updated:Wed, 25 Dec 2019 10:09 PM (IST)
बेगुनाह हैं तो साक्ष्य दीजिए, जांच होगी: एडीजी
बेगुनाह हैं तो साक्ष्य दीजिए, जांच होगी: एडीजी

बिजनौर, जेएनएन। शहर के चांदपुर चुंगी पर बुधवार दोपहर एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र ने लोगों से कहा कि अफवाह पर ध्यान न दें। किसी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं होगी। कोई निर्दोष हैं तो उसे साक्ष्य देना होगा, उसकी जांच कराई जाएगी। इससे पहले एडीजी जामा मस्जिद पहुंचे और मुआयना किया।

बुधवार को एडीजी अविनाश चंद्र काफिले के साथ जामा मस्जिद पहुंचे और जानकारी एकत्र की। इसके बाद वह पैदल ही बुल्ला चौराहे से होते हुए चांदपुर चुंगी पहुंचे। वहां एकत्र भीड़ को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि चिता की बात नहीं है। पुलिस उनके साथ है। कोई अफवाह फैलाए तो ध्यान न दें। पुलिस का सहयोग करें। आपस में भाईचारा बनाकर रखें। बच्चों को प्रदर्शन में जाने से रोकें।

एनआरसी पर भ्रम फैलाया जा रहा है। वहीं मौजूद लोगों ने पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि पुलिस ने जल्दबाजी में निर्दोष लोगों को जेल भेज दिया है। एक वृद्धा का आरोप है कि पुलिस ने उसके बेकसूर बेटे को जेल भेज दिया है। पुत्रवधू की मौत हो चुकी है। उसके तीन साल के पोते की देखभाल कौन करेगा? लोगों ने एडीजी से सख्त नाराजगी जताई कि पुलिस निर्दोष लोगों को परेशान कर रही है।

इस पर एडीजी ने साफ तौर पर कहा कि कोई निर्दोष है तो वह पुलिस को एक प्रार्थनापत्र दे, इसकी जांच की जाएगी। प्रदर्शन में शामिल नहीं होने का साक्ष्य भी पुलिस को देना होगा। कोई भी बेकसूर जेल नहीं जाएगा। फुटेज एवं वीडियोग्राफी से बवालियों को चिन्हित कर रही है। इस दौरान एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र, सीओ सिटी अरुण कुमार व शहर कोतवाल रमेश चंद शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी