बच्चों को दें दीनी और दुनियावी तालीम

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के सदस्य एवं भाजपा नेता तनवीर रिजवी ने दरगाह-ए-आलिया नज्फे हिद जोगीरम्पुरी में चादरपोशी की और जियारत कर मन्नत मांगी। उन्होंने मुस्लिम बच्चों को दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम दिलाने की सलाह दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:55 PM (IST)
बच्चों को दें दीनी और दुनियावी तालीम
बच्चों को दें दीनी और दुनियावी तालीम

जेएनएन, बिजनौर। उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के सदस्य एवं भाजपा नेता तनवीर रिजवी ने दरगाह-ए-आलिया नज्फे हिद जोगीरम्पुरी में चादरपोशी की और जियारत कर मन्नत मांगी। उन्होंने मुस्लिम बच्चों को दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम दिलाने की सलाह दी।

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के सदस्य एवं भाजपा नेता तनवीर रिजवी का विश्वप्रसिद्ध दरगाह-ए-आलिया नजफे हिद जोगीरम्पुरी पहुंचने पर दरगाह कमेटी ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के बच्चे अच्छी तालीम हासिल करें। यह प्यारे नबी इल्म का शहर है और उनके प्यारे अली इल्म का दरवाजा है। उन्होंने कहा कि तरक्की की मंजिल तालीम के रास्ते से ही मिलती है। मुस्लिम बच्चों को दीनी तालीम के साथ-साथ दुनियावी तालीम हासिल कराना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि मदरसा बोर्ड अब विद्यार्थियों को गणित, विज्ञान की भी शिक्षा देगा। ये बदलाव मोदी-योगी सरकार ने किया है। चादरपोशी में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य मोहम्मद अली अब्दी, इमरान अहमद, कलवा शेख, मोहम्मद रमजान, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद असलम, नौशाद अली, लवली रिजवी, आदिल, वसीम अब्बास नकवी, जिया अब्बास, जमाल हैदर सिकंदर अली आदि मौजूद रहे। जूनियर बीच कुश्ती टीम में चयन के लिए ट्रायल आज

जिला कुश्ती संघ के तत्वावधान में जूनियर बीच कुश्ती टीम एवं जिला बिजनौर की सीनियर कुश्ती टीम में चयन के लिए ट्रायल बुधवार को कुश्ती एकेडमी डीएवी इंटर कालेज में शाम पांच बजे होगा।

जिला कुश्ती संघ के सचिव कुलवीर सिंह ने बताया कि बीच कुश्ती में बालक वर्ग में 70, 80, 90 एवं 90 से अधिक किलोग्राम भार वर्ग एवं बालिका वर्ग में 50, 60, 70 एवं 70 से अधिक किलोग्राम भार वर्ग में ट्रायल होंगे। सीनियर कुश्ती के लिए पुरुष वर्ग में फ्री स्टाइल में 57, 61, 65, 70, 74, 79, 86, 92, 97 एवं 125 किलोग्राम एवं ग्रीको स्टाइल महिला वर्ग में 50, 53, 55, 57, 59, 62, 65, 68, 72, 77 किलोग्राम भार वर्ग में ट्रायल होंगे। बीच कुश्ती टीम ग्रेटर नोएडा में होने वाली उप्र जूनियर राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेगी, जबकि सीनियर कुश्ती टीम गोरखपुर में होने वाली सीनियर उप्र राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी। जिला कुश्ती टीम ट्रायल के दौरान जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह (कालू पहलवान) भी मौजूद रहेंगे। बीच कुश्ती के लिए खिलाड़ियों की जन्मतिथि 18 से 20 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 17 वर्ष आयु के खिलाड़ी मेडिकल प्रमाणपत्र के साथ भाग ले सकते हैं। सभी पहलवानों को पासपोर्ट एवं आधार कार्ड लाना अनिवार्य है। पासपोर्ट एवं आधार कार्ड के बिना ट्रायल संभव नहीं होगा। कुश्ती ट्रायल देने के इच्छुक पहलवान समय से पहुंचें।

chat bot
आपका साथी