छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

गांव कुंडीपुरा स्थित राजकीय विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज में कराटे प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। प्रधानाचार्य व कराटे कोच ने छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए कराटे सीखने को प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:27 PM (IST)
छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर
छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

बिजनौर, जेएनएन। गांव कुंडीपुरा स्थित राजकीय विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज में कराटे प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए। प्रधानाचार्य व कराटे कोच ने छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए कराटे सीखने को प्रेरित किया।

राजकीय विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज में बिन्नी कराटे एसोसिएशन की ओर से कराटे प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में कालेज के प्रधानाचार्य ओमनारायण ने किया। कोच सलीम अहमद ने छात्राओं को कराटे की बारीकियां सिखाईं। इस दौरान नी-किक, स्ट्रेट किक, थर्ड किक, ड्रोफ किक, हाई पंच, लोअर पंच, साईड ब्लाक व अंडर ब्लाक आदि सहित कराटे की विभिन्न बारीकियां सिखाईं।

प्रधानाचार्य ओमनारायण ने कहा कि छात्राओं को अपनी शिक्षा के साथ-साथ आत्मरक्षा के प्रति भी जागरूक रहना चाहिए। जिससे किसी भी विषम परिस्थितियों में वह हिम्मत न हारें और किसी भी शरारती तत्व का सामना कर सकें। बताया कि कराटे से शारीरिक बल सहित मानसिक बल भी मिलता है। शिविर में करीब 100 छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान कोच सलीम अहमद, मलखान सिंह व विनीत कुमार आदि मौजूद रहे।

प्लेसमेंट में 10 छात्राओं का चयन

बिजनौर : विवेक कालेज के बीबीए, बीकॉम, बीसीए, एमबीए के छात्राओं का रिलायंस निप्पन लाइफ इंश्योरेंस द्वारा आयोजित कैंपस प्लेसमेंट में दस छात्राओं का चयन हुआ। कालेज में सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक चयन प्रक्रिया चली।

कंपनी के सलेक्शन पैनल ने आयुशी चौधरी, अंशिका रस्तौगी, अक्षी अग्रवाल, हुदा इदरीस, स्नेहा चौधरी, अदिति, जसप्रीत कौर, मेघांशी, सुभी त्यागी, माही अग्रवाल समेत दस छात्राओं को सेलेक्ट किया। कालेज के चेयरमैन अमित गोयल ने छात्राओं को बधाई देते हुए बताया कि छात्राओं का कंपनियों में चयन होना महाविद्यालय के लिए हर्ष की बात है। कालेज के ट्रेनिग एवं प्लेसमेन्ट आफिसर विपुल शर्मा के अनुसार विवेक कॉलेज का ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट विभाग छात्र-छात्राओं को शत-प्रतिशत प्लेसमेन्ट कराने के लिए प्रयासरत हैं, इसलिए अब कैम्पस में भी छात्र-छात्राओं को इन हाउस ट्रेनिग कराई जा रही है, ताकि कालेज के छात्र-छात्राएं इंटरव्यू में बेहतर तरीके से परफॉर्म कर सकें।

chat bot
आपका साथी