लोगों को कोरोनारोधी टीका जल्द लगवाने की सलाह

स्वास्थ्य विभाग की ओर से नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में हुए कार्यक्रम में एसीएमओ ने लोगों से कोरोनारोधी टीका जल्द लगवाने की सलाह दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:50 PM (IST)
लोगों को कोरोनारोधी टीका जल्द लगवाने की सलाह
लोगों को कोरोनारोधी टीका जल्द लगवाने की सलाह

बिजनौर, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग की ओर से नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में हुए कार्यक्रम में एसीएमओ डा. प्रमोद देशवाल ने लोगों को कोविड वैक्सीनेशन जल्द कराने की सलाह दी।

एसीएमओ डा. प्रमोद देशवाल ने कहा कि कोविड टीकाकरण की बेहद जरूरत है। ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी लोग टीका लगाने से कतरा रहे हैं। बैठक में धर्मगुरुओं, व्यापारियों, कर्मचारियों व निजी चिकित्सकों से एसीएमओ ने कहा कि शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें अपने स्तर से शत-प्रतिशत टीकाकरण किए जाने के प्रयास कर रही हैं। ऐसे में गणमान्य लोगों को आगे आकर टीकाकरण से छूटे लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी निभानी होगी। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सर्वेक्षण अधिकारी अभिषेक कुमार, जमीयतुल उलेमा-ए-हिद के सदर मुफ्ती मोहम्मद शाहिद, डा. नौशाद सिद्दीकी, डा. सत्यपाल कटारिया, डा. गुलशन कुमार, डा. यशपाल, संदीप, मुंशी मुख्तार, गुलजार मलिक, नगर पंचायत के बाबू नीरज कुमार, हरि सिंह, मुनेश कुमार, योगेश कुमार, नगर पंचायत सभासद शकीला, राहुल कश्यप आदि मौजूद रहे।

कोरोनारोधी टीकाकरण

में पिछड़ रहा है नूरपुर

संवाद सूत्र, नूरपुर: एक ओर जहां सरकार शत प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए तमाम प्रयास कर रही है, वहीं कुछ व्यक्ति अब भी वैक्सीन लगवाने से बच रहे हैं। इस कारण नूरपुर क्षेत्र शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पाने में पिछड़ रहा है।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अजय कुमार गंधर्व ने बताया कि नवंबर के अंत तक ब्लाक क्षेत्र में दो लाख 35 हजार 78 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य गया है। इसमें से अभी तक एक लाख 69 हजार 138 लोगों को ही कोविड की प्रथम डोज लगी है, जबकि 74 हजार 268 व्यक्ति दूसरी डोज भी लगवा चुके हैं। इस आंकड़े को देखकर शेष 65 हजार 940 व्यक्तियों को महीने के बचे पांच दिनों में टीका लगाया जाना संभव नहीं लग रहा है। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने लक्ष्य पूरा नहीं होने के लिए मुख्य रूप से राशन डीलरों द्वारा सहयोग नहीं किए जाने की बात कही है। दूसरी ओर राशन डीलरों का कहना है कि ब्लॉक परिसर में आयोजित बैठक में उन्हें निर्देशित किया गया था कि बिना टीकाकरण वाले व्यक्ति को तब तक राशन नहीं दिया जाए, जब तक वह टीकाकरण न करा लें। उनके द्वारा काफी संख्या में लोगों का टीकाकरण कराया गया है, लेकिन कुछ व्यक्ति बिना टीकाकरण किये राशन देने से मना करने पर उच्चाधिकारियों से शिकायत करते हैं। उधर, पूर्ति निरीक्षक विनीत कुमार ने बताया कि यदि टीकाकरण के अभाव में राशन नहीं दिया गया तो राशन डीलर के खिलाफ शिकायत का संज्ञान नहीं लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी