साफ-स्वच्छ परिवेश में नहीं पनपते कीटाणु

साफ-सफाई परिवेश को सुंदर ही नहीं बनाती बल्कि परिवेश को कीटाणु मुक्त बनाती है। कोरोना काल में रोगों से दूर रहना है तो पौष्टिक आहार के साथ-साथ परिवेश को भी स्वच्छ रखना है। नगर पंचायत जलालाबाद के लोगों ने दैनिक जागरण आपके द्वार के स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान से जुड़कर स्वच्छता का महत्व समझा और माना।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:34 AM (IST)
साफ-स्वच्छ परिवेश में नहीं पनपते कीटाणु
साफ-स्वच्छ परिवेश में नहीं पनपते कीटाणु

जेएनएन, बिजनौर। साफ-सफाई परिवेश को सुंदर ही नहीं बनाती बल्कि परिवेश को कीटाणु मुक्त बनाती है। कोरोना काल में रोगों से दूर रहना है तो पौष्टिक आहार के साथ-साथ परिवेश को भी स्वच्छ रखना है। नगर पंचायत जलालाबाद के लोगों ने 'दैनिक जागरण आपके द्वार' के स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान से जुड़कर स्वच्छता का महत्व समझा और माना। मोहल्ला कुरैशियान में जलनिकासी नालों की सफाई की गई साथ ही यात्री प्रतीक्षालय व आसपास के क्षेत्र में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। नागरिकों ने अपने परिवेश को साफ-स्वच्छ रखने का संकल्प लिया।

दैनिक जागरण की स्वच्छता की मुहिम अच्छी है। हम सब मिलकर अपने परिवेश को साफ रखें तो रोगों से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने साफ-सफाई करने का संकल्प लिया है।

-शाहनवाज कोरोना काल में साफ-सफाई का विशेष महत्व है। दैनिक जागरण के स्वच्छता अभियान से जुड़कर अच्छा लगा। पर्यावरण को सुंदर बनाने के लिए पेड़-पौधों के साथ वहां की साफ सफाई करना भी जरूरी है।

-फहीम अहमद साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहकर ही स्वच्छता के महत्व को समझा जा सकता है। हमें सड़क पर कूड़ा इधर-उधर नहीं फेंकना चाहिए। हमने गंदगी को बढ़ावा देना बंद कर दिया तो समझों की स्वच्छता की ओर कदम बढ़ाया है। -नीरज कुमार

महिलाएं साफ-सफाई के प्रति जागरूक हैं। अपने आसपास की सफाई कर दूसरों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करती हूं।

-चंद्रावती इनका कहना है:

नगर पंचायत की नियमित सफाई कराई जाती है। लोगों से कूड़ा वाहनों में कूड़ा डालने की अपील की जाती है। नागरिकों को स्वच्छता बनाए रखने का भी प्रयास करना चाहिए।

-अतीकुर्रहमान, सफाई निरीक्षक

---

बरसात से पहले नगर पंचायत से जुड़े जलनिकासी नालों की तलछट सफाई कराई गई थी। बरसात में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। समय-समय पर सैनिटाजेशन अभियान भी चलाया जाता है।

-हरिनारायण, ईओ नगर पंचायत जलालाबाद

chat bot
आपका साथी