लखीमपुर की घटना पर आक्रोश, मुआवजे की मांग

नजीबाबाद में अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मृतक किसानों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की। वहीं सपा कार्यकर्ताओं ने भी राज्यपाल को पत्र भेजकर लखीमपुर में घटी घटना की निदा की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 11:04 PM (IST)
लखीमपुर की घटना पर आक्रोश, मुआवजे की मांग
लखीमपुर की घटना पर आक्रोश, मुआवजे की मांग

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद में अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मृतक किसानों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की। वहीं, सपा कार्यकर्ताओं ने भी राज्यपाल को पत्र भेजकर लखीमपुर में घटी घटना की निदा की।

अखिल भारतीय किसान सभा के नजीबाबाद मंडल अध्यक्ष सुभाष तोमर, सचिव मोहम्मद इसरार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सोमवार को प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में कहा कि पिछले 10 महीनों से अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों को आंदोलन को भंग करने के लिए सरकार हर हथकंडा अपना रही है। किसान आंदोलन को बदनाम करने में असफल रहने पर सरकार किसानों के खिलाफ हिसा का रास्ता अपना रही है। पहले हरियाणा और अब उत्तर प्रदेश में किसानों के खिलाफ हिसक हमले शुरू कर दिए गए हैं। पांच सूत्रीय ज्ञापन में किसानों के कातिलों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने, मृतक किसानों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये देने, एक-एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने, लखीमपुर की घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की गई। ज्ञापन सौंपने वालों में रामपाल सिंह, इसरार अहमद, विजय शर्मा, तिलकराम, अशरफ, चुन्नम सिंह, मोहित कुमा, बाबर, फईम, संदीप आदि शामिल रहे।

वहीं, सपा कार्यकर्ताओं फुरकान खां, नफीस अहमद, जाहिद मकरानी, शाहनवाज अंसारी, आफताब, वसीम अहमद, अजमल, मकबूल रिजवी, मोहम्मद समीर, मुसीफुल हक आदि ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपकर किसानों को गाड़ी से कुचलकर मार डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मृतक किसानों के परिवारों से नहीं मिलने देने व लखीमपुर जाते हुए गिरफ्तार करने की निदा की। वहीं, भाकियू अंबावत के जिलाध्यक्ष चौधरी शिवकुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भनेड़ा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाया और एसडीएम एवं सीओ को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

chat bot
आपका साथी