दो स्थानों पर आग से चार लोग झुलसे, एक पशु की मौत

अफजलगढ़ क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में आग लगने से हजारों रुपये का नुकसान हो गया। गांव टांडा बैरागी में पशुशाला में आग लगने से छह पशु बुरी तरह झुलस गए जिनमें से एक भैंस की मौत हो गई। जबकि पशुओं को बचाने में पशुशाला स्वामी उनकी पत्नी व दो बेटियां भी झुलस गईं। वहीं गांव शाहपुर जमाल में एक घर में आग लगने से 35 हजार रुपये सहित हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:13 PM (IST)
दो स्थानों पर आग से चार लोग झुलसे, एक पशु की मौत
दो स्थानों पर आग से चार लोग झुलसे, एक पशु की मौत

जेएनएन, बिजनौर। अफजलगढ़ क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में आग लगने से हजारों रुपये का नुकसान हो गया। गांव टांडा बैरागी में पशुशाला में आग लगने से छह पशु बुरी तरह झुलस गए, जिनमें से एक भैंस की मौत हो गई। जबकि पशुओं को बचाने में पशुशाला स्वामी, उनकी पत्नी व दो बेटियां भी झुलस गईं। वहीं, गांव शाहपुर जमाल में एक घर में आग लगने से 35 हजार रुपये सहित हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

गांव टांडा बैरागी निवासी राजेश सिंह पुत्र डालचंद के घर के बाहर पशुशाला बनी है। उसमें गाय व भैंस समेत छह पशु बंधे थे। राजेश सिंह ने बताया कि मंगलवार देर रात अचानक पशुशाला में आग लग गई। जिससे वहां रखा भूसा व लकड़ी आदि ने आग पकड़ ली। आग फैलने से पशु भी चपेट में आ गए। आग का पता लगने पर परिवार के साथ आग बुझाने व पशुओं को बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन तब तक एक भैंस की झुलसने से मौत हो गई। जबकि पशुओं को बचाने में राजेश, उनकी पत्नी सविता व दो पुत्री आंचल व निकिता भी झुलस गए।

राजेश को गंभीर रूप से झुलसने पर सीएचसी अफजलगढ़ में भर्ती कराया गया। जहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पीड़ित परिवार ने करीब डेढ़ लाख रुपये का नुकसान बताया है। हलका लेखपाल ऋषिपाल राणा ने मुआयना कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है।

वहीं, दूसरे गांव शाहपुर जमाल में एक संयुक्त परिवार में रह रहे तीन भाई घसीटा, अनंगपाल व कुन्नू पुत्र परवीन सिंह के घर में रात करीब 12 बजे आग लग गई। जिससे घर में रखा राशन का सामान, साइकिल, मोबाइल, चारपाई व कपड़ों समेत 35 हजार रुपये की नकदी जल गई। पीड़ित ने 80 हजार रुपये का नुकसान होने की बात कही है। दोनों पीड़ितों ने स्थानीय प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी