पूर्व सांसद ने सीएचसी पर कराया टीकाकरण

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे चलते स्वास्थ्य विभाग भी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहा है। गुरुवार को पूर्व सांसद शीशराम रवि ने स्योहारा सीएचसी पहुंचकर वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। साथ ही उन्होंने दूसरे लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:10 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:10 PM (IST)
पूर्व सांसद ने सीएचसी पर कराया टीकाकरण
पूर्व सांसद ने सीएचसी पर कराया टीकाकरण

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे चलते स्वास्थ्य विभाग भी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहा है। गुरुवार को पूर्व सांसद शीशराम रवि ने स्योहारा सीएचसी पहुंचकर वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। साथ ही उन्होंने दूसरे लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

गुरुवार को पूर्व सांसद शीशराम रवि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। इस दौरान वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपना टीकाकरण कराना चाहिए। इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं है। लोगों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों में न आएं। प्रियंका रानी, मीनल कुमारी, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक वीर सिंह, चीफ फार्मेसिस्ट प्रकाश सिंह पटवाल की देखरेख में टीकाकरण कराया।

- - -

- कोरोना से बचाव को हो रहा सैनिटाइजेशन

नूरपुर: बुखार के साथ-साथ कोरोना भी गांवों में भी फैल रहा है। ऐसे में गांव-गांव सैनिटाइजेशन पर जोर है।

ग्राम पंचायत पीपला जागीर के नव निर्वाचित प्रधान शाह आलम मलिक ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम की मंशा से गांव में सफाई अभियान चलाया है। गलियों व सड़कों और नालियों की सफाई कराई। गांव को सैनिटाइज भी कराया। इसके अलावा बाल विकास परियोजना की योजना के तहत गर्भ धात्रियों व कुपोषित बच्चों को पोषण किट वितरण की। हीमपुरदीपा की ग्राम पंचायत जलालपुर हसना के ग्राम प्रधान ने सैनिटाइजर कराकर ग्रामीणों से कोविड-19 के नियमों का पालन करने का आह्वान किया। ग्राम पंचायत जलालपुर हसना के प्रधान संजीव कुमार शासन के निर्देश पर गुरुवार को गांव खैरपुर, जलालपुर हसना, गोगली, ढेला तथा ढेली गुर्जर में सैनिटाइजेशन कराया। शिवालाकलां के गांव मुराहट में ग्राम प्रधान की बलेश देवी व उसके पति पवन कुमार फौजी ने गांव में सैनिटाइजेशन कराया। वहीं, ग्रामीणों को कोरोना को लेकर सजग रहने की अपील की।

chat bot
आपका साथी