वन विभाग ने बनैली नदी से अवैध खनन पकड़ा

रेहड़ में बनैली नदी से बड़े पैमाने पर रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। मंगलवार रात ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम ने छापा मारा जिसमें पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित दो लोगों को दबोच लिया और उनसे 40 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:56 PM (IST)
वन विभाग ने बनैली नदी से अवैध खनन पकड़ा
वन विभाग ने बनैली नदी से अवैध खनन पकड़ा

जेएनएन, बिजनौर। रेहड़ में बनैली नदी से बड़े पैमाने पर रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। मंगलवार रात ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम ने छापा मारा, जिसमें पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित दो लोगों को दबोच लिया और उनसे 40 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है।

मंगलवार रात कुछ खनन माफिया गांव हर्रावाला के निकट बनैली नदी में जेसीबी लगाकर ट्रैक्टर-ट्राली से रेत का अवैध रूप से खनन कर रहे थे। बताया जाता है कि यह लोग अफजलगढ़ क्षेत्र के एक गांव में भराव कर रहे हैं। कुछ ग्रामीणों ने तहसील अधिकारियों को इसकी सूचना दी। आरोप है कि अधिकारियों ने उनकी सूचना को अनसुना कर दिया। बाद में कुछ ग्रामीणों ने बनैली नदी में जेसीबी द्वारा रेत का अवैध खनन किए जाने की सूचना वन क्षेत्राधिकारी नगीना को दी। सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह बोहरा, वन दारोगा धर्मेंद्र कुमार, सुनील कुमार राजौरा व वनकर्मी मोहम्मद अब्बास मानियावाला बस स्टैंड के निकट पहुंचे तभी उन्हें बनैली नदी से रेत भरकर आ रहा एक ट्रैक्टर मिल गया, जिसे वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। ट्रैक्टर ट्राली पकड़े जाने की सूचना पर खनन में लगे लोगों में भगदड़ मच गई और वह अपने-अपने ट्रैक्टर, जेसीबी लेकर भाग खड़े हुए। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि इस इस मामले में अंकित कुमार निवासी शिवपुरी एवं शैलेंद्र कुमार निवासी कासमपुर गढ़ी से 40 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है। कहा कि बनैली नदी में अवैध रूप से खनन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी