विद्युत अव्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग

भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पंचायत की। किसानों ने गन्ना भुगतान शीघ्र कराने गन्ना आपूर्ति से जुड़े खस्ताहाल मार्ग की मरम्मत कराने और विद्युत अव्यवस्था को दुरुस्त कराने की सहित कई मांगों को उठाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:57 PM (IST)
विद्युत अव्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग
विद्युत अव्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग

बिजनौर, टीम जागरण। भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पंचायत की। किसानों ने गन्ना भुगतान शीघ्र कराने, गन्ना आपूर्ति से जुड़े खस्ताहाल मार्ग की मरम्मत कराने और विद्युत अव्यवस्था को दुरुस्त कराने की सहित कई मांगों को उठाया।

तहसील परिसर में भारतीय किसान संघ के जिलामंत्री राजकुमार की अध्यक्षता में पंचायत हुई। पूर्व खंड अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि किसान आर्थिक तंगी झेल रहा है। चीनी मिल गन्ने का समय से भुगतान नहीं कर रहीं। पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। शासन-प्रशासन किसानों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रहा है। किसानों ने दो टूक कहा कि उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया तो किसान आंदोलनात्मक कार्रवाई को विवश होंगे। किसानों ने एसडीएम मनोज कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसानों ने कृषि कार्ड बनवाने के नाम पर किसानों का शोषण बंद कराने, नए सत्र का गन्ना भुगतान शीघ्र कराने, बरकातपुर चीनी मिल का गन्ने का इंडेन बढ़ाए जाने, मंडावली- मौजज्मपुर सहित किसानों से जुड़े खस्ताहाल मार्ग की मरम्मत शीघ्र कराने, सिचाई व घरेलू बिजली बिल की दरों में कटौती किए जाने सहित कई मांगों को उठाया। ज्ञापन सौंपने वालों में संजीव कुमार, सत्यपाल, रमेश सिंह, नरेश कुमार, कामेंद्र सिंह, मनोज कुमार, मुदित त्यागी, राजीव, भरत सिंह, बृजवीर सिंह, हिमांशु कुमार, नितिन कुमार, मान सिंह, शुभम, अनुराग, रितिक, सौरभ, सचिन आदि शामिल रहे। खुली बैठक में हुआ डीलर का चयन

गांव फलौदी में संचालित राशन की दुकान अनियमितता मिलने पर छह माह पूर्व पूर्ति विभाग ने निरस्त कर दी थी। साथ ही दुकान को अटैच कर दिया था। बुधवार को राशन डीलर के चुनाव को लेकर खुली बैठक हुई, इसमें गांव की महिला को निर्विरोध राशन डीलर चुन लिया गया।

क्षेत्र के गांव फलौदी में छह माह पूर्व राशन डीलर रामकरण द्वारा खाद्यान्न वितरण में लगातार अनियमितता बरतने की शिकायत होने पर पूर्ति विभाग ने दुकान को निरस्त कर के खाद्यान्न वितरण की जिम्मेदारी निकट के ग्राम सदरुद्दीन नगर के डीलर को सौंप दी थी। नए राशन डीलर के चयन के लिए बुधवार को गांव में ग्रामीणों की खुली बैठक आयोजित की गई। इसमें एडीओ पंचायत सुशील कुमार, ग्राम विकास अधिकारी आकाश कुमार, ग्राम प्रधान नरेश कुमार सहित ग्रामीण मौजूद रहे। बैठक में राशन डीलर के चयन का प्रक्रिया शुरू की गई। इसमें महिला समूह से जुड़ी गांव निवासी अंतरेस पत्नी सौरव को सभी की सहमति से निर्विरोध राशन डीलर चुन लिया गया। एडीओ पंचायत सुशील कुमार ने बताया कि अंतरेस ग्रामीण आजीविका मिशन समूह की संचालिका है। इसकी रिपोर्ट पूर्ति विभाग के उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी