महिला खिलाड़ी हत्याकांड: हत्यारोपित के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

राष्ट्रीय खिलाड़ी की हत्या के मामले में एसआइटी ने आरोपित के खिलाफ हत्या और दुष्कर्म के प्रयास की धाराओं में आरोप-पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:13 PM (IST)
महिला खिलाड़ी हत्याकांड: हत्यारोपित के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
महिला खिलाड़ी हत्याकांड: हत्यारोपित के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

बिजनौर, जागरण टीम। राष्ट्रीय खिलाड़ी की हत्या के मामले में एसआइटी ने आरोपित के खिलाफ हत्या और दुष्कर्म के प्रयास की धाराओं में आरोप-पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया है।

दस सितंबर को शहर निवासी खो-खो की राष्ट्रीय खिलाड़ी की बिजनौर रेलवे स्टेशन के पास गला घोटकर हत्या की गई थी। पुलिस ने 14 सितंबर को शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव आदमपुर निवासी शहजाद उर्फ खादिम को जेल भेजा था। इसके बाद डीआइजी शलभ माथुर ने पांच सदस्यीय स्पेशल जांच टीम (एसआइटी) की थी।

एसआइटी के विवेचक सीओ स्वार धर्म सिंह मार्शल ने कई बार बिजनौर पहुंचकर जांच की थी। पीड़ित और आरोपित पक्ष के बयान लिए गए। दो दिन पूर्व सीओ ने शहजाद के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

पचास से अधिक के लिए बयान

विवेचना में करीब पचास गवाह बनाए हैं। खिलाड़ी के परिचित युवक, मोहल्ले के युवक, महिला और पिता अहम गवाह हैं। मोहल्ले की महिला और युवक घटना के ठीक बाद में मौके पर पहुंचे थे। विवेचना में आरोपित के चेहरे पर निशान, टूटा बटन और फोरेंसिक जांच अहम साक्ष्य हैं। मृतका और आरोपित के नाखून, खाल और बाल के नमूने फोरेंसिक जांच के लिए भेजे हैं। फोरेंसिक जांच रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। बदलती रही हत्याकांड की सूरत

हत्याकांड में कई बार जांच बदलती रही। पहले मुकदमा दर्ज होने को लेकर जीआरपी और सिविल लाइन में घमासान हुआ। दो दिन बाद केस शहर कोतवाली में ट्रांसफर हुआ। सीएम के निर्देश पर विवेचना के लिए एसआइटी गठित की गई। 78 दिन बाद आरोपित के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई।

chat bot
आपका साथी