जर्जर भवन से बना हुआ हादसे का डर

हटौर में सब्जी मंडी में स्थित एक जर्जर मकान के गिरने की आशंका बनी हुई है। जिससे हादसे का डर होने के कारण मोहल्ले वासियों ने सीएम पोर्टल पर शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। इससे पूर्व भी मकान का अगला हिस्सा गिर गया था जिसमें एक बालक घायल हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:20 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:20 PM (IST)
जर्जर भवन से बना हुआ हादसे का डर
जर्जर भवन से बना हुआ हादसे का डर

जेएनएन, बिजनौर। नहटौर में सब्जी मंडी में स्थित एक जर्जर मकान के गिरने की आशंका बनी हुई है। जिससे हादसे का डर होने के कारण मोहल्ले वासियों ने सीएम पोर्टल पर शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। इससे पूर्व भी मकान का अगला हिस्सा गिर गया था, जिसमें एक बालक घायल हो गया था।

मुख्य बाजार स्थित पुलिस चौकी के रास्ते पर नहटौर सब्जी मंडी में श्रीयांस जैन का कई दशक पुराना मकान है। यह अब जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है। मोहल्लेवासियों ने आशंका व्यक्त की है कि यह मकान कभी भी गिर सकता है, जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। कुछ समय पहले मकान का अगल हिस्सा गिरने से एक बालक घायल हो गया था। शहजाद आलम, गुड्डू, विकास, अरमान, काशिफ, कासिम अहमद, राजू, मनोज कुमार और आलम आदि ने सीएम पोर्टल पर शिकायत कर समस्या का समाधान कराने की मांग की है। उनका कहना है कि जर्जर भवन के सामने ही सब्जी बिकती है। आसपास बहुत भीड़ रहती है, ऐसे में बरसात में जर्जर मकान गिरने के डर से बड़े हादसे की आशंका बनी रहती है। पहले भी मकान का अगला कुछ हिस्सा भरभराकर गिर गया था, जिसमें एक बालक भी घायल हो गया था। कई बार मकान स्वामी से भी मकान की हालत सही कराने की मांग की जा चुकी है। छप्परनुमा मकान गिरा, हादसा टला

पिछले एक सप्ताह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से एक मजदूर का छप्परनुमा घर ढह गया। उस समय घर पर कोई नहीं होने से हादसा टल गया।

गांव बहेड़ी निवासी पिकेश सैनी छप्परननुमा कच्चे घर में रहता है। वह मजदूरी कर परिवार के लिए आजीविका कमाता है। गुरुवार को बारिश के चलते उसका छप्परनुमा कच्चा घर भरभराकर गिर पड़ा। गनीमत रही कि जिस समय घटना हुई, उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था। वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था। घर गिरने से अंदर रखा संदूक व बर्तन रखने की जाली आदि समान मलबे में दबकर क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश के चलते कस्बे के समीप बह रही नदियों का जलस्तर भी अचानक बढ़ रहा है। क्षेत्र में हो रही बारिश के चलते कच्चे घरों के स्वामी खतरे को देखते हुए रातों को जाग रहे हैं।

chat bot
आपका साथी