बेटे ने साले के साथ मिलकर की थी पिता की हत्या

गांव धर्मूवाला में बेटे ने साले और उसके दोस्त के साथ मिलकर पिता की हत्या की थी। तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रीतम बेटे को बेदखल कर दूसरी पत्नी के नाम संपत्ति करना चाहता था। वहीं अधेड़ उम्र में दूसरी पत्नी के लाने से भी बेटा नाराज था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:41 PM (IST)
बेटे ने साले के साथ मिलकर की थी पिता की हत्या
बेटे ने साले के साथ मिलकर की थी पिता की हत्या

जागरण संवाददाता, बिजनौर। गांव धर्मूवाला में बेटे ने साले और उसके दोस्त के साथ मिलकर पिता की हत्या की थी। तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रीतम बेटे को बेदखल कर दूसरी पत्नी के नाम संपत्ति करना चाहता था। वहीं, अधेड़ उम्र में दूसरी पत्नी के लाने से भी बेटा नाराज था।

बढ़ापुर थाना क्षेत्र के गांव धर्मूवाला निवासी 57 वर्षीय प्रीतम सिंह की 26 नवंबर की रात घर के कमरे में हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद से मृतक की पत्नी बछली देवी और छह साल की बेटी गायब थी। मृतक के पुत्र कैलाश की तहरीर पर सौतेली मां बछली देवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस मां-बेटी की तलाश में जुटी थी। सोमवार को पुलिस ने हत्याकांड का राजफाश कर दिया है। पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि हत्याकांड में शामिल मृतक का पुत्र कैलाश, उसका साला संदीप निवासी बालकिशनपुर थाना शेरकोट और उसका दोस्त सुधांशु निवासी गांव मिरजापुर थाना शेरकोट को गिरफ्तार किया है। आला कत्ल लकड़ी का गुटखा बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक तीन साल पूर्व प्रीतम की पत्नी की मौत हो गई थी। आठ माह पूर्व प्रीतम हल्द्वानी के चैती निवासी बछली को शादी कर घर ले आया था। उसके साथ छह साल की बेटी भी थी। अब प्रीतम इकलौते बेटे को बेदखल कर अपनी जायदाद बछली के नाम कराने की बात कर रहा था। 25 नवंबर को योजना के अनुसार बछली को बहला-फुसलाकर संदीप और सुधांशु के साथ हल्द्वानी भेज दिया, वहां पर उसकी बहन की शादी थी। इसी का मौका पाकर घटना की रात लकड़ी के गुटखे से प्रीतम के सिर में वार कर हत्या कर दी गई। मुकदमा सौतेली मां के खिलाफ दर्ज करा दिया, ताकि वह जेल चली जाए। एसपी ने बताया कि वादी ही हत्यारोपित निकला है। मुकदमा हत्या की धारा में तरमीम कर दिया गया है। राजफाश करने वाली टीम को 25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है। टीम में एसपी देहात रामअर्ज, सीओ नगीना सुमित शुक्ला, एसओ अनुज तोमर, जर्रार हुसैन शामिल रहे।

----------

प्रीतम की हरकत से परेशान था परिवार

आरोपित ने बताया कि पिता की हरकत से काफी नाराज था। उसकी हरकत से गांव और रिश्तेदारी में परिवार की काफी बदनामी हो रही थी। बुजुर्ग होने के बाद भी बछली से शादी कर ली थी। पत्नी के मरने के बाद वह तीसरी बार शादी कर चुका था। बछली से पहले भी उसने एक महिला से शादी की थी, लेकिन एक सप्ताह में वह छोड़कर चली गई थी। बछली से प्रीतम का काफी लगाव था।

chat bot
आपका साथी