गंगा के पुल से दिल्ली कूच करेंगे किसान

दिल्ली में 24 जुलाई को होने वाली भाकियू की ट्रैक्टर रैली को लेकर पदाधिकारी क्षेत्र के किसानों को आंदोलन में पहुंचने के लिए आह्वान कर रहे हैं। गुरुवार को पदाधिकारियों ने गांव-गांव पहुंचकर किसानों से वार्ता की और दिल्ली चलने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:06 PM (IST)
गंगा के पुल से दिल्ली कूच करेंगे किसान
गंगा के पुल से दिल्ली कूच करेंगे किसान

जेएनएन, बिजनौर। दिल्ली में 24 जुलाई को होने वाली भाकियू की ट्रैक्टर रैली को लेकर पदाधिकारी क्षेत्र के किसानों को आंदोलन में पहुंचने के लिए आह्वान कर रहे हैं। गुरुवार को पदाधिकारियों ने गांव-गांव पहुंचकर किसानों से वार्ता की और दिल्ली चलने की अपील की।

सुबह के समय भाकियू की कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि अब सरकार की हठधर्मिता की खिलाफ आर-पार की लड़ाई होगी। पिछले कई माह से दिल्ली बार्डर पर किसान आंदोलनरत है, लेकिन सरकार झुकने को तैयार नहीं है। कृषि कानून किसान विरोधी हैं। इसके विरोध में आगामी 24 जुलाई को ट्रैक्टर रैली होगी, जिसे लेकर पदाधिकारी क्षेत्र के गांवों में घूम-घूमकर किसानों को इस रैली में शामिल होने के लिए जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 24 जुलाई को अफजलगढ़, स्योहारा, धामपुर व जलीलपुर ब्लाक के किसान जलीलपुर में एकत्र होंगे। उसके बाद सभी ट्रैक्टर-ट्रालियां दत्तियाना स्थित गंगा के पुल से दिल्ली के लिए कूच करेंगी और आंदोलन को सफल बनाया जाएगा। बैठक में सोमपाल सिंह, हरिराज सिंह, रोहिताश सिंह, सुभाष सिंह व अशोक कुमार आदि शामिल रहे। दोहरे हत्याकांड में तीन की जमानत निरस्त

बिजनौर। रंजिशन चाचा-भतीजे की गोली मारकर हत्या करने के मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार प्रथम ने घटना को गंभीर पाते हुए आरोपित टीकम, नितिन और लवली की जमानत निरस्त कर दी है।

एडीजीसी अजीत पंवार के अनुसार थाना कोतवाली शहर के गांव धौकलपुर निवासी महाराज सिंह ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में लिखा था कि नौ मई 2021 को वह उसका पुत्र धीर सिंह, पौत्र अंकुर, पुत्रवधू रीता और बबीता जंगल से घर जा रहे थे। इसी दौरान मार्ग में एक कार आकर रुकी, जिसे देवेंद्र चला रहा था। कार सवार आरोपित कृष्णा, ललित, अमित तथा दो अज्ञात ने अंधाधुंध फायरिग कर धीर सिंह और अंकुर को मौत के घाट उतार दिया था। परिवार के अन्य सदस्यों ने किसी प्रकार अपनी जांच बचाई। घटना में अनुज और नितिन भी शामिल थे। विवेचना में अन्य आरोपित लवली और टीकम के नाम भी प्रकाश में आए। विवेचना में पता चला कि दोनों पक्षों में छेड़छाड़ को लेकर पुरानी रंजिश चल रही थी, इसी रंजिश को लेकर 15 अगस्त 2015 को मृतक धीर सिंह और अंकुर तथा अंकुर के पिता जगवीर ने अमन सिंह की उस समय गोली मार कर हत्या कर दी थी, जब वह स्कूल में झंडा फहराने गया था। हत्याकांड को लेकर आरोपितों ने दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था। इस मामले में बहस सुनने के बाद न्यायाधीश दिनेश कुमार प्रथम ने आरोपित टीकम, नितिन और लवली की जमानत निरस्त कर दी है।

chat bot
आपका साथी