किसानों ने बीडीओ का किया घेराव

जलीलपुर ब्लाक परिसर में आयोजित भाकियू की बैठक में किसानों ने बीडीओ का घेराव कर आवारा पशुओं की व्यवस्था कराने की मांग की। बाद में इन समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन बीडीओ को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:40 PM (IST)
किसानों ने बीडीओ का किया घेराव
किसानों ने बीडीओ का किया घेराव

जेएनएन, बिजनौर। जलीलपुर ब्लाक परिसर में आयोजित भाकियू की बैठक में किसानों ने बीडीओ का घेराव कर आवारा पशुओं की व्यवस्था कराने की मांग की। बाद में इन समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन बीडीओ को सौंपा।

किसान नेता कुलदीप शर्मा के संचालन में आयोजित भाकियू की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र में किसी भी गांव में मच्छर मारने की दवाई का छिड़काव नहीं किया गया। नालियों की सफाई नहीं की जा रही हैं, जर्जर हो चुके तारों को नहीं बदला जा रहा है। जिससे आए दिन फाल्ट होने से ग्रामीणों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। एग्रीकल्चर स्टोर से किसानों को क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध होती हैं, यह जानकारी किसानों को मिले। इस बीच ज्ञापन लेने पहुंचे बीडीओ संदीप कुमार का किसानों ने घेराव कर लिया। उन्होंने मांग की कि बेसहारा पशु किसानों के लिए बड़ी समस्या बन चुके हैं। ये जहां फसलें बर्बाद कर रहे हैं, वहीं सड़क दुर्घटनाओं का भी सबब बन रहे हैं। बाद में बीडीओ ने 10 दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मुखिया रामफल सिंह, हुक्म सिंह, उस्मान खान, सोनू सिंह, धीरज सिंह, हरि सिंह व इंद्राज सिंह आदि ने संबोधित किया। चार अक्टूबर को महापंचायत करेगा भाकियू लोकशक्ति

भाकियू लोकशक्ति की सोमवार को गन्ना समिति परिसर में हुई पंचायत में किसानों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करने के साथ-साथ चार अक्टूबर को बिजनौर कलक्ट्रेट में होने वाली किसान महापंचायत की सफलता को रणनीति तय की गई।

जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों को राहत देने में नाकाम साबित हुई है। किसान पिछले कई माह से तीनों काले कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलित है। इसी मुद्दे को लेकर चार अक्टूबर को कलक्ट्रेट में महापंचायत होगी।

सहरावत ने कहा कि महापंचायत में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्यौराज सिंह और प्रदेशाध्यक्ष अनुराग गुप्ता शिरकत करेंगे। उन्होंने सभी किसानों से आगामी चार अक्टूबर को कलक्ट्रेट पहुंचने का आह्वान किया। पंचायत के बाद संगठन की ओर से कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम उमेश मिश्रा को दिया। ज्ञापन में तीनों काले कृषि कानूनों को रद करने, एमएसपी को गारंटी कानून बनाने, किसान आयोग गठित करने, गन्ने का बकाया भुगतान ब्याज समेत दिलाने, पेराई सत्र 2021- 22 में गन्ने का दाम 500 रुपये प्रति कुंतल घोषित करने, किसानों को कम दरों पर 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने, डीजल पेट्रोल के दाम कम किए जाने समेत कई अन्य समस्याओं के समाधान की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में चौधरी पदम सिंह, सतबीर सिंह, जग्गन अली, रामकुमार सिंह, शीशपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, घनश्याम सिंह, नौबहार सिंह, बीरबल सिंह, योगेंद्र सिंह काकरान, सरदार जरनैल सिंह, गजराज सिंह आदि किसान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी