किसानों का धरना छठे दिन भी जारी

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर चल रहा किसानों का धरना रविवार को छठे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 10:29 PM (IST)
किसानों का धरना छठे दिन भी जारी
किसानों का धरना छठे दिन भी जारी

जेएनएन, बिजनौर। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर चल रहा किसानों का धरना रविवार को छठे दिन भी जारी रहा।

धरना स्थल पर ऋषि पाल महाराज की अध्यक्षता एवं देवेंद्र उर्फ बिट्टू के संचालन में हुई पंचायत में जिला प्रशासन और गन्ना विभाग के अफसरों से ब्याज समेत गन्ना मूल्य दिलाए जाने की मांग की गई। पंचायत में ब्याज समेत गन्ना मूल्य भुगतान दिलाने, गन्ने का मूल्य 450 रुपये प्रति कुंतल घोषित, गन्ना समितियों से किसानों को लाभांश दिलाने, पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ी कीमतें वापस लिए जाने, बिजली बढ़ी दरें वापसी कराए जाने, 24 घंटे में फूंके ट्रांसफार्मर बदलवाने, आवारा पशुओं को गौशाला भिजवाने की मांग की गई। पंचायत में जिलाध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू, वेदप्रकाश, कैलाश लांबा, गौरव कुमार, राकेश कुमार, विरेंद्र सिंह, राकेश सिंह, राजवीर सिंह, सुरेंद्र सिंह, महाराज सिंह, जसपाल सिंह, तेजपाल सिंह, अब्दुल वाहिद, महेंद्र सिंह, महाशय घनश्याम सिंह, धर्मवीर सिंह, हरगुलाल, कपिल, सुरेंद्र, निखिल त्यागी, पुखराज सिंह, महेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, ओम राज सिंह, सुखबीर सिंह, प्रेम सिंह, बृजपाल सिंह आदि किसानों ने विचार व्यक्त किए। अधिवक्ताओं की वर्चुअल बैठक विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

अधिवक्ता परिषद उत्तर प्रदेश मेरठ प्रांत की ओर से रविवार को वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। परिषद के कार्यकारणी के महामंत्री अधिवक्ता अश्वनी त्रिपाठी ने कहा कि कार्यकर्ताओं में एकता है। दो साल से संगठन के कार्यकर्ताओं ने महामारी में बीमारों की सेवा की है। सरकार ने हर संभव प्रयास किए हैं। राष्ट्र निर्माण के लिए हमें सरकार की नीतियों को जनता को समझना होगा। यूपी में प्रदेश सरकार ने 254 करोड़ की धनराशि अधिवक्ता कल्याण निधि में जमा किया है। अधिवक्ता आश्रितों के कोटे की किसी फाइल में नहीं रखा जाएगा। प्रांतीय मंत्री राखी शर्मा ने मासिक बैठक स्वाध्याय मंडल न्याय प्रवाह के साथ संगठन को मजबूत करना है। कार्यक्रम की अध्यक्षता नरोत्तम कुमार गर्ग और संचालन सर्वेश कुमार शर्मा ने किया। इस दौरान विपिन त्यागी, सूचि शर्मा, झम्पन वर्मा, अंशु विश्नोई, आनंद जंघाला, देवेंद्र पाल सिंह, संजीव वर्मा, गजेंद्रपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी