सीवीओ कार्यालय पर किसानों का धरना

किसानों ने पशुओं को खुरपका और मुंहपका बीमारी का टीकाकरण कराए जाने की मांग को लेकर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान किसानों ने सीवीओ को धरने पर बैठा लिया। बाद में सीवीओ के गुरुवार से टीकाकरण शुरू कराने का भरोसा दिलाया। इस पर किसानों ने धरना समाप्त किया। किसानों ने कहा कि यदि उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:52 PM (IST)
सीवीओ कार्यालय पर किसानों का धरना
सीवीओ कार्यालय पर किसानों का धरना

जेएनएन, बिजनौर। किसानों ने पशुओं को खुरपका और मुंहपका बीमारी का टीकाकरण कराए जाने की मांग को लेकर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान किसानों ने सीवीओ को धरने पर बैठा लिया। बाद में सीवीओ के गुरुवार से टीकाकरण शुरू कराने का भरोसा दिलाया। इस पर किसानों ने धरना समाप्त किया। किसानों ने कहा कि यदि उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

भाकियू युवा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष दिगंबर सिंह के नेतृत्व में किसानों ने बुधवार को सुबह 11 बजे विकास भवन स्थित सीवीओ कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया। धरनास्थल पर हुई सभा में दिगंबर सिंह ने कहा कि टीकाकरण नहीं होने की वजह से खुरपका और मुंहपका बीमारी से किसानों के पशुओं की मौत हो रही है। इस दौरान धरने पर पहुंचे मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. विजेन्द्र सिंह को भी किसानों ने अपने पास जमीन पर बैठा लिया।

वहीं धरनास्थल पर पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर विक्रमादित्य सिंह मलिक ने गुस्साए किसानों की बात सुनी और उनकी समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया, जबकि सीवीओ डा. विजेन्द्र सिंह ने किसानों को आश्वस्त किया कि गुरुवार से टीकाकरण शुरू करा दिया जाएगा। इस पर धरना समाप्त कर दिया गया। इससे पहले गन्ना समिति परिसर में हुई बैठक में पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत में बिजनौर से 100 बस ले जाने की रणनीति तय की गई। बैठक में कुलदीप सिंह, सुनील प्रधान, ठाकुर रामौतार सिंह, दीपक तोमर, अतुल कुमार, मास्टर विजयपाल सिंह, संदीप त्यागी, राजेन्द्र सिंह, अमित कुमार, विजेन्द्र सिंह, विनोद परमार, सरदार इकबाल सिंह, लक्ष्मीनारायण शर्मा आदि किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी