किसानों ने एसपी आफिस और थानों पर दिया धरना

भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर गुरुवार को किसानों ने एसपी कार्यालय समेत जनपद के सभी थानों पर धरना दिया। आंदोलित किसानों का कहना था कि बुधवार को यूपी गेट पर भाजपा के प्रदेश मंत्री पर हमले में अनावश्यक रूप से भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को नामजद करने की तहरीर दी गई है जो सरासर गलत है।

JagranPublish:Thu, 01 Jul 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 11:02 PM (IST)
किसानों ने एसपी आफिस और थानों पर दिया धरना
किसानों ने एसपी आफिस और थानों पर दिया धरना

जेएनएन, बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर गुरुवार को किसानों ने एसपी कार्यालय समेत जनपद के सभी थानों पर धरना दिया। आंदोलित किसानों का कहना था कि बुधवार को यूपी गेट पर भाजपा के प्रदेश मंत्री पर हमले में अनावश्यक रूप से भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को नामजद करने की तहरीर दी गई है, जो सरासर गलत है।

भाकियू के युवा प्रदेशाध्यक्ष दिगंबर सिंह, जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह के नेतृत्व में किसानों ने एसपी कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया। धरनास्थल पर भाकियू युवा के प्रदेशाध्यक्ष दिगंबर सिंह ने चेतावनी दी कि यदि भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं की गई तो जनपद के सभी थानों में पशु बंधवा दिए जाएंगे। वहीं किसान एसपी कार्यालय पर भूसा लेकर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में जब तक आला अफसरों और यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता के बीच वार्ता कर कोई समाधान नहीं निकलता, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इस दौरान एसपी सिटी डा. प्रवीन रंजन सिंह ने किसान नेताओं से वार्ता कर उन्हें समझाने का प्रयास किया। इसके बाद जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह के नेतृत्व में अतुल कुमार अमित कुमार उर्फ काले अंकित कुमार नदीम अहमद आदि किसानों ने थाना कोतवाली शहर परिसर में धरना दिया।

हल्दौर : भाकियू के प्रदेश महा सचिव ठाकुर रामौतार सिंह एवं ब्लाक उपाध्यक्ष इकबाल के नेतृत्व में किसानों ने गुरुवार की सायं थाने के गेट पर धरना शुरू कर दिया। धरने पर शुभम, इकबाल मलिक, जसवंत सिंह, बिट्टू, जगत सिंह, कुलदीप, राजेन्द्र सिंह, संतरेश, तेजपाल, गिरीश, सोहित आदि किसान बैठे।

कोतवाली देहात : भाकियू युवा के जिलाध्यक्ष नितिन सिरोही, ब्लाक कोतवाली अध्यक्ष चौधरी समर पाल सिंह के नेतृत्व में किसानों ने ने गेट पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरने पर राजीव चौधरी, इमरान, लाला, आलोक चौहान, राजीव प्रधान, मुकुल त्यागी, ओमप्रकाश सिंह, ओमराज सिंह, अनीस मलिक आदि दर्जनों किसान बैठे।