बकाया भुगतान, बिल रद कराने को लेकर गरजे किसान

गन्ने का बकाया भुगतान तुरंत कराने तीनों काले कृषि कानूनों को रद्द किया जाए एमएसपी को गारंटी कानून बनाया जाए समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर धरना दिया। बाद में संगठन की ओर से राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:49 PM (IST)
बकाया भुगतान, बिल रद कराने को लेकर गरजे किसान
बकाया भुगतान, बिल रद कराने को लेकर गरजे किसान

बिजनौर,जेएनएन। गन्ने का बकाया भुगतान तुरंत कराने, तीनों काले कृषि कानूनों को रद्द किया जाए, एमएसपी को गारंटी कानून बनाया जाए समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने मंगलवार को प्रदर्शन कर धरना दिया। बाद में संगठन की ओर से राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया।

भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति बिजनौर के जिलाध्यक्ष चौधरी वीरसिंह सहरावत के नेतृत्व में अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता और किसान गन्ना समिति पहुंचे और बाद में कलक्ट्रेट पहुंचकर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर धरना दिया। धरना सभा में जिलाध्यक्ष ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को वापस कराने और एमएसपी को गारंटी कानून बनाने के लिए किसान दिल्ली की सड़कों पर आंदोलन करते हुए सात महीने होने को है, लेकिन सरकार किसानों की बात सुनने को भी तैयार नहीं है। कहा कि किसानों को न तो उनकी फसल का उचित दाम मिलता और न ही समय से भुगतान मिल पाता है। इस समय खाद, दवाई, डीजल, पेट्रोल के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं, लेकिन किसानों को कोई भी राहत देने में सरकार नाकाम साबित हो रही है। इस कारण किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने को बाध्य हैं। जिलाध्यक्ष चौधरी बीर सिंह सहरावत ने बताया कि वह किसानों के हितों की रक्षा के लिए सदैव संघर्षरत रहेंगे। कहा कि किसानों का शोषण कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धरना स्थल पर राष्ट्रीय महासचिव चौधरी पदम सिंह, सतवीर सिंह, रामकुमार सिंह, अंबरीश चौधरी, शीशपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, सरदार जरनैल सिंह, सरदार जसवीर सिंह, योगेंद्र सिंह काकरान, गजराज सिंह, हितेश कुमार, विपिन चौधरी, योगेंद्र सिंह भोले, आदिल, नरेश कुमार, मनीष चौधरी, गौरव चौधरी, प्रीतम सिंह, आदिल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी