पंचायत में किसानों ने उठाई समस्याएं

नजीबाबाद में भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पंचायत की। किसानों ने दो टूक कहा कि उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया तो 15 दिसबंर को फिर पंचायत करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 05:57 PM (IST)
पंचायत में किसानों ने उठाई समस्याएं
पंचायत में किसानों ने उठाई समस्याएं

बिजनौर, जागरण टीम। नजीबाबाद में भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पंचायत की। किसानों ने दो टूक कहा कि उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया, तो 15 दिसबंर को फिर पंचायत करेंगे।

लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की चौधरी रुकन सिंह की अध्यक्षता में मासिक पंचायत हुई। पंचायत में किसानों ने गन्ने का बकाया भुगतान शीघ्र कराने, किसान सहकारी चीनी मिल की क्षमता वृद्धि किए जाने, बिजली की समस्या का शीघ्र समाधान किए जाने, क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत शीघ्र किए जाने सहित कई समस्याओं को उठाया। किसानों ने दो टूक कहा कि उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया गया तो किसान आंदोलनात्मक कार्रवाई को विवश होंगे। पंचायत में किसानों ने विभिन्न समस्या के निस्तारण के लिए आगामी 15 दिसंबर फिर से पंचायत करेंगे। उन्होंने किसानों से पंचायत में पहुंचने का आह्वान किया। ब्लाक अध्यक्ष कुलवीर सिंह के संचालन में आयोजित पंचायत में विजय सिंह तोमर, सरदार इकबाल सिंह, सुनील कुमार, बलराम सिंह, विनोद परमार, भोपाल राठी, प्रशांत सिंह, नीटू, गजेंद्र पवार, पीतम सिंह आदि मौजूद रहे। जल संरक्षण के लिए किया जागरूक

नेहरू युवा केंद्र द्वारा जल संरक्षण कैच द रेन अभियान फेज-2 पर संगोष्ठी एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रत्येक ब्लाक में संगोष्ठी, नुक्कड़ नाटक, नारा लेखन, चित्रकला प्रतियोगिता, रैली के माध्यम से जल संरक्षण को जागरूक किया जा रहा है।

नहटौर ब्लाक के अखेड़ा ब्लाक में प्राथमिक विद्यालय में नेहरू युवा मंडल अध्यक्ष रिकल द्वारा संगोष्ठी एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानाचार्य अमित कुमार, अध्यापक शीतल कुमारी, नरेंद्र सिंह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आशा रानी शामिल रहे। प्रधानाचार्य अमित कुमार ने कहा कि जल सभी के लिए बहुमूल्य है, जिसको कभी व्यर्थ नहीं बहाना चाहिए। उन्होंने वर्षा जल के संचयन के बारे में जागरूक करते हुए संदेश दिया कि वर्षा की हर एक बूंद का महत्व है। इसकी बूंद को नाली में न बहने दें। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान श्वेता शर्मा, द्वितीय स्थान अर्जुन कुमार एवं तृतीय स्थान प्रतीक्षा ने हासिल किया। विजेताओं को मुख्य अतिथि ने प्रमाण पत्र एवं ट्राफी देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी