बिजलीघर पर किसानों का धरना, जताया आक्रोश

चांदपुर में मीटर लगाने और उसे चालू करने के नाम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं ने मसीत स्थित बिजलीघर पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों का कहना था कि जब तक किसानों का उत्पीड़न बंद नहीं होता तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 11:04 PM (IST)
बिजलीघर पर किसानों का धरना, जताया आक्रोश
बिजलीघर पर किसानों का धरना, जताया आक्रोश

जेएनएन, बिजनौर। चांदपुर में मीटर लगाने और उसे चालू करने के नाम पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं ने मसीत स्थित बिजलीघर पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों का कहना था कि जब तक किसानों का उत्पीड़न बंद नहीं होता तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

सोमवार दोपहर राकिमसं के कार्यकर्ता क्षेत्र के गांव मसीत स्थित बिजलीघर पर एकत्र हुए। यहां पर उन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर धरना शुरू कर दिया। किसानों का कहना था कि अधिकारियों द्वारा गांवों में घर-घर मीटर लगवाने का कार्य तो करा दिया गया, लेकिन उन्हें अभी तक चालू नहीं कराया गया। अब बिजली कर्मचारी उन्हें इसके लिए परेशान कर रहे हैं। जबकि, मीटर चालू करने का कार्य विभाग का होता है। आरोप लगाया कि कर्मचारी ग्रामीणों के मीटर की वीडियो ग्राफी कर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज करा रहे हैं। मीटर चालू न होने से पूर्व की भांति ही बिजली चालू है। ऐसे में विभाग द्वारा ग्रामीणों का शोषण किया जा रहा है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसानों ने बिजलीघर पर प्रदर्शन करते हुए ऐलान किया कि जब तक किसानों का शोषण बंद नहीं किया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान देवेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह, वेद प्रकाश सिंह, राकेश कुमार, अतीक अहमद, ब्रजपाल सिंह, घनश्याम सिंह, सुनील कुमार, शौवीर सिंह, दलेल सिंह, मुस्तकीम, दलेल सिंह, नसीम अहमद आदि उपस्थित रहे। किसानों के स्वजन से मिले रालोद नेता

बिजनौर : राष्ट्रीय लोकदल का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को लखीमपुर खीरी में हुई घटना में मृत किसानों एवं पत्रकार के स्वजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रवीण सिंह देशवाल के नेतृत्व में लखीमपुर खीरी भेजने का निर्णय लिया था। हाईकमान के निर्देश पर रविवार की रात्रि नौ बजे प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गया। यहां प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने शहीद किसानों एवं पत्रकार के स्वजन से संपर्क कर उन्हें सांत्वना दी। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सांसद मुंशी रामपाल सिंह, पूर्व विधायक सुखबीर सिंह, पूर्व विधायक हरपाल सिंह, वर्तमान क्षेत्रीय अध्यक्ष अशफाक अली, जिलाध्यक्ष अदनान अली शामिल थे। उधर, रालोद महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष पूनम चौधरी भी अपने समर्थकों के साथ लखीमपुर खीरी पहुंचीं और पीड़ित परिवारों से संपर्क कर उन्हें सांत्वना दी।

chat bot
आपका साथी