लाठीचार्ज के विरोध में थानों पर किसानों का धरना, ज्ञापन

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्वान पर किसानों ने थाना कोतवाली शहर समेत 11 स्थानों धरना दिया। बाद में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को दिए ज्ञापन में हिसार में निहत्थे किसानों एवं महिलाओं पर लाठीचार्ज की निदा की गई। ज्ञापन में इस घटना में शामिल अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:28 PM (IST)
लाठीचार्ज के विरोध में थानों पर किसानों का धरना, ज्ञापन
लाठीचार्ज के विरोध में थानों पर किसानों का धरना, ज्ञापन

जेएनएन, बिजनौर। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्वान पर किसानों ने थाना कोतवाली शहर समेत 11 स्थानों धरना दिया। बाद में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को दिए ज्ञापन में हिसार में निहत्थे किसानों एवं महिलाओं पर लाठीचार्ज की निदा की गई। ज्ञापन में इस घटना में शामिल अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई। ज्ञापन में चेतावनी दी गई, कि यदि लाठाचार्ज में घायल किसानों का इलाज और पकड़े गए किसानों को रिहा नहीं किया गया, तो सोमवार से यूपी के सभी टोल नाको को फ्री कर आंदोलन छेड़ देंगे।

भाकियू युवा के युवा प्रदेशाध्यक्ष दिगम्बर सिंह के नेतृत्व में किसानों ने रविवार को थाना कोतवाली शहर में धरना दिया। बाद में प्रधानमंत्री को संबोधित सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता को दिए ज्ञापन में कहा गया कि हिसार में निहत्थे किसानों एवं महिलाओं पर पुलिस द्वारा किए लाठीचार्ज की निदा की गई। वहीं ज्ञापन में कहा गया किया है कि किसानों की आवाज को लाठी और गोली से दबाया नहीं जा सकता है। किसानों का संघर्ष तीनों कृषि बिल कानूनों की वापसी तक जारी रहेगा। उन्होंने चेतावनी दी, कि यदि लाठीचार्ज में घायल किसानों का उपचार और गिरफ्तार किए गए किसानों को रिहा नहीं किया गया, तो सोमवार से यूपी के सभी टोल नाको को फ्री कर आंदोलन शुरु कर दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में दिगम्बर सिंह, अमित कुमार, नदीम, दीपक तोमर, विजेन्द्र सिंह, अंकुल कुमार उर्फ डैनी, याकूब, ललित आदि किसान मौजूद रहे।

-किसानों ने किया थाने का घेराव

किरतपुर: हरियाणा के हिसार में किसानों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध में भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया। ब्लाक अध्यक्ष अरविद राजपूत ने बताया कि घेराव अनिश्चितकालीन चलेगा। रविवार की शाम सात बजे अरविद राजपूत के नेतृत्व में किसानों ने थाने का घेराव किया। अरविद राजपूत ने बताया कि थाने का घेराव हरियाणा के हिसार में पुलिस द्वारा किसानों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि थाने का घेराव अनिश्चितकालीन किया जाएगा। घेराव करने वालों में बुद्ध सिंह, मुकेश राजपूत, विपिन, डिपल और नीटू आदि किसान भी शामिल रहे। थाने के गेट पर काफी पुलिस बल तैनात रहा।

------------------

chat bot
आपका साथी