किसानों ने कैंडल मार्च में दी श्रद्धांजलि

धामपुर तहसील क्षेत्र में मंगलवार देर शाम भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और किसानों ने लखीमपुर खीरी की घटना में मृत किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए कैंडल मार्च निकाला। इसके अलावा कई पदाधिकारियों ने अपने कार्यालयों में भी श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:14 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:14 AM (IST)
किसानों ने कैंडल मार्च में दी श्रद्धांजलि
किसानों ने कैंडल मार्च में दी श्रद्धांजलि

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर तहसील क्षेत्र में मंगलवार देर शाम भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और किसानों ने लखीमपुर खीरी की घटना में मृत किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए कैंडल मार्च निकाला। इसके अलावा कई पदाधिकारियों ने अपने कार्यालयों में भी श्रद्धांजलि दी।

धामपुर में गांव जैतरा स्थित भारतीय किसान यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष दुष्यंत राणा के कार्यालय पर कैंडल जलाकर किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। दुष्यंत राणा ने कहा कि लखीमपुर की घटना में जिन किसानों ने अपनी जान गंवाई है, उनकी बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। यह संघर्ष और आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने पीड़ित परिवारों को त्वरित न्याय दिलाने की अपील की। रेहड़ में फतेहपुर धारा सेंटर से गांव कल्लूवाला तक किसानों ने कैंडल मार्च निकाला, जो मुख्य रास्तों से होता हुआ फतेहपुर धारा सेंटर पर संपन्न हुआ। कैंडल मार्च के बाद भाकियू कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन धारण कर किसानों को श्रद्धांजलि दी। ब्लाक उपाध्यक्ष राणा सिंह सैनी, गुरदेव सिंह, कुलदीप सिंह, सुखविदर, संदीप, रणजीत, जनक सिंह, गंगाराम, कृपाल सिंह, करण सिंह मौजूद रहे। स्योहारा में ब्लाक अध्यक्ष गजेंद्र सिंह टिकैत के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया। उन्होंने कहा कि किसानों का आंदोलन जारी रहेगा सरकार उसे दबाने की कितनी भी कोशिश कर ले। अमित चौधरी, महेश यादव, अशोक कुमार, ओमवीर सिंह, सत्यवीर सिंह मौजूद रहे। 20 को जयंत की पंचायत में पहुंचने की अपील

राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं की मीटिग में बूथ स्तर पर कमेटी बनाने व 20 अक्टूबर को चांदपुर मे चौधरी जयंत की रैली को सफल बनाने के पर चर्चा की गई।

कस्बा कोतवाली देहात मे नगीना मार्ग रालोद कार्यकर्ताओं की मंगलवार को मीटिग हुई। इसमें पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी ब्रजवीर सिंह ने कहा कि भाजपा केवल जुमलों की सरकार है। किसानों के विरोध मे भाजपा काम कर रही है। रालोद व सपा का गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकेगा और आने वाला समय सपा व रालोद का होगा।

चौधरी नरेश प्रधान ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों का जमकर उत्पीड़न किया जा रहा है। चौधरी नरेश प्रधान की अध्यक्षता व चौधरी नितिन कुमार के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में आचार्य नरेंद्र चौधरी, सुशील चौधरी, नत्थू सिंह, जयपाल, ज्ञानेंद्र चिकारा, अतीक, नसीम, महबूब मलिक, बुंदू, उदित चौधरी, चंद्रपाल सिंह, उपेंद्र सिंह, ललित सैनी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी