गाजीपुर बाडर पर डेरा डाले हुए जिले के किसान

तीन कृषि बिल वापस लेने समेत विभिन्न मांगों के समर्थन में दिल्ली कूच को निकले जनपद के अनेक किसान एवं भाकियू नेता गाजीपुर बाडर पर डेरा डाले हुए है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:29 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:29 PM (IST)
गाजीपुर बाडर पर डेरा डाले हुए जिले के किसान
गाजीपुर बाडर पर डेरा डाले हुए जिले के किसान

जेएनएन, बिजनौर। तीन कृषि बिल वापस लेने समेत विभिन्न मांगों के समर्थन में दिल्ली कूच को निकले जनपद के अनेक किसान एवं भाकियू नेता गाजीपुर बाडर पर डेरा डाले हुए है।

किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए रविवार को किसानों का जत्था रवाना हुआ। भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेशाध्यक्ष चौधरी दिगंबर सिंह ने जिले के किसानों से अधिक से अधिक संख्या में आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया। कृषि बिलों को वापस लेने समेत विभिन्न मांगों के समर्थन भाकियू ने 27 नवंबर को जनपद में चक्का जाम कर प्रदर्शन किया था। अन्य किसान संगठनों ने भी अपना विरोध जताया था। उसके उपरांत जनपद के अनेक किसान व किसान नेता कई ट्रैक्टर-ट्रालियों से दिल्ली कूच कर गए थे। अन्य जनपद के किसानों के साथ जिले के भी किसान व किसान नेता गाजीपुर बॉडर पर जमा है। किसान अपनी मांगों के समर्थन में दिल्ली कूच कर रहे है। किसान तीनों बिलों को वापस करने की मांग पर डटे हुए हैं। भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेशाध्यक्ष चौधरी दिगंबर सिंह ने बताया कि किसान अपनी मांगों के समर्थन में सड़कों पर उतरकर दिल्ली को जा रहा है। किसान अपने आंदोलन में निश्चित ही सफल होंगे।

अज्ञात ट्रक चालक पर रिपोर्ट दर्ज

नूरपुर: ट्रक की चपेट में आकर घायल हुए दो शिक्षकों के मामले में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। घायल शिक्षकों में से एक का दिल्ली तथा दूसरे का इलाज मुजफ्फरनगर में चल रहा है।

चांदपुर क्षेत्र के गांव स्याऊ निवासी आशीष पुत्र जयपाल और रिकू पुत्र योगेश गांव फतियाबाद स्थित सेंट मेरीज स्कूल में शिक्षण कार्य करते है। तीन दिन पूर्व दोनों बाइक से स्कूल से वापस लौट रहे थे।

खालसा इंटर कालेज के सामने ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सरकारी अस्पताल पहुंचाया था। जहां से दोनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया था। बाद में स्वजन आशीष का उपचार ट्रामा सेंटर दिल्ली तो रिकू का इलाज मुजफ्फरनगर के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। शनिवार को घायल रिकू के भाई अंकुर की ओर से पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चोरी के रिवाल्वर और तमंचे के साथ दो गिरफ्तार

बिजनौर। कोतवाली पुलिस ने चेकिग के दौरान रिवाल्वर और तमंचे के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है। ।

शहर कोतवाली के जाटान चौकी प्रभारी श्यामवीर सिंह टीम के साथ चांदपुर की चुंगी पर शनिवार शाम वाहन चेकिग कर रहे थे। इसी दौरान वहां से एक बाइक पर दो युवकों को पुलिस ने दबोच लिया। उनके पास चोरी का रिवाल्वर और एक तमंचा बरामद हुआ।

पकड़े गए आरोपित शिवम शर्मा पुत्र बृहमपाल उर्फ बिजेंद्र निवासी मोहल्ला जाटान कोतवाली नगर व श्रवण शर्मा पुत्र विजय शर्मा निवासी विजय विहार रिठाला रोहिणी सेक्टर 14 नई दिल्ली है। शहर कोतवाल राजेश सोलंकी ने बताया कि रिवाल्वर आरोपितों ने दिल्ली से चुराया था।

chat bot
आपका साथी