रिश्वत के आरोप में किसानों ने जेई को बनाया बंधक

नूरपुर में आयोजित भाकियू की पंचायत में किसानों का उस समय गुस्सा फूट पड़ा जब कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के एक लाइनमैन पर ट्रांसफार्मर रखने के नाम पर रिश्वत लेने की बात सामने आई। पदाधिकारियों ने संबंधित जेई को पंचायत में बुलाकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 06:21 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 06:21 PM (IST)
रिश्वत के आरोप में किसानों ने जेई को बनाया बंधक
रिश्वत के आरोप में किसानों ने जेई को बनाया बंधक

बिजनौर, जेएनएन। नूरपुर में आयोजित भाकियू की पंचायत में किसानों का उस समय गुस्सा फूट पड़ा, जब कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के एक लाइनमैन पर ट्रांसफार्मर रखने के नाम पर रिश्वत लेने की बात सामने आई। पदाधिकारियों ने संबंधित जेई को पंचायत में बुलाकर हंगामा किया। यही नहीं काफी देर तक जेई को बंधक बनाए रखा। हालांकि, जेई द्वारा जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद किसान शांत हुए।

सोमवार गन्ना समिति परिसर में भाकियू की पंचायत थी। पंचायत मुख्य तौर पर दिल्ली में चल रहे आंदोलन में अधिक से अधिक किसानों के पहुंचने का आह्वान किया जाना था। साथ ही क्षेत्र से जुड़ी अन्य समस्याओं को भी प्रमुखता से उठाया जाना था। इसी दौरान उमरी बिजलीघर से जुड़े गांव सादपुर लाल निवासी यशपाल सिंह, बलवान सिंह, राम किशोर सिंह, नूतन, सतवीर आदि ने पंचायत में मुद्दा उठाया कि एक लाइनमैन द्वारा ट्रांसफार्मर रखवाने के नाम पर 30 हजार रुपये की रिश्वत ली गई। साथ ही शोषण किए जाने का आरोप लगाया। जिस पर ब्लाक अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा, यशपाल सिंह, शीशपाल सिंह आदि पदाधिकारियों ने बिजलीघर के जेई धनंजय सिंह को मौके पर बुलाया। जेई के समक्ष इस बात को रखते हुए किसानों ने उन्हें बंधक बना लिया और हंगामा किया। इस संबंध में जेई ने संबंधित लाइनमैन से वार्ता करते हुए जांच कराने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि यदि किसी लाइनमैन ने रिश्वत ली है तो रकम संबंधित किसानों को वापस कराकर कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद किसान शांत हुए। हंगामा करने वालों में मोनू चौधरी, उत्तम सिंह, योगेंद्र सिंह, सतीश सिंह, ऋषिपाल सिंह, लटूर सिंह, सुरेश सिंह, अतुल, धर्मवीर, अमरपाल आदि किसान उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी