नहरों में पानी नहीं छोड़े जाने पर भड़के किसान

नजीबाबाद में भाकियू अंबावता ने बकाया गन्ना भुगतान और नहरों में पानी नहीं छोड़े जाने किसानों की कई समस्याओं को उठाया। किसानों ने दो टूक कहा कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो किसान आंदोलनात्मक कार्रवाई को विवश होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:40 PM (IST)
नहरों में पानी नहीं छोड़े जाने पर भड़के किसान
नहरों में पानी नहीं छोड़े जाने पर भड़के किसान

बिजनौर, जेएनएन। नजीबाबाद में भाकियू अंबावता ने बकाया गन्ना भुगतान और नहरों में पानी नहीं छोड़े जाने किसानों की कई समस्याओं को उठाया। किसानों ने दो टूक कहा कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो किसान आंदोलनात्मक कार्रवाई को विवश होंगे।

तहसील परिसर में भाकियू अंबावता की जिलाध्यक्ष चौधरी शिवकुमार सहरावत की अध्यक्षता में मासिक पंचायत हुई। चौधरी शिवकुमार ने कहा कि कोरोना काल में किसान आर्थिक तंगी झेल रहा है। ज्ञापन में किसानों ने तीनों कृषि कानून को रद्द किए जाने, जंगली-जानवरों से फसलों की सुरक्षा किए जाने, कोरोना काल में बंद निजी स्कूल द्वारा मांगी जा रही फीस माफ किए जाने, 60 वर्ष से अधिक आयु के किसान व मजदूरों को पांच हजार रुपये मासिक पेंशन दिए जाने की मांग उठाई। पंचायत में जावेद अख्तर, डोरी पहलवान, आशु पठान, मुफ्ती नफीस, टीकाराम, विरेंद्र सिंह, फुरकान, चौ. सुखवीर सिंह, उदयभान सिंह, अब्दुला, शरीफ अहमद, सचिन कुमार, मुकेश कश्यप, धर्मपाल सिंह, इकरार अहमद, मोनू रूबा मौजूद रहे। उपलब्धियों पर प्रकाश डाला

धामपुर : हिन्दू जागरण मंच की बैठक में नगर कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस दौरान नवनियुक्त पदाधिकारियों से जनहित व समाजहित से जुड़े कार्य करने का आह्वान किया गया। नगर प्रभारी ने संगठन की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

सोमवार को गन्ना समिति के मंदिर परिसर में हुई बैठक को संबोधित करते हुए नगर प्रभारी अनिल चौधरी ने करते हुए हिदू जागरण मंच की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। इसके अलावा संगठन के विस्तार एवं आगामी कार्यक्रर्मो पर चर्चा की गई। साथ ही नए कार्यकर्ताओं को नगर कार्यकारिणी में पद भी सौंपे गए। नगर कार्यकारिणी में शिवांश शर्मा को नगर उपाध्यक्ष, आकाश शर्मा नगर मंत्री, विपिन गौड़ कोषाध्यक्ष, प्रीतम सिंह चौहान सहकोषाध्यक्ष, अजीत गुर्जर को नगर महामंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। नगर प्रभारी अनिल चौधरी की अध्यक्षता व मोहित रस्तोगी के संचालन में हुई बैठक में जिला महामंत्री युवा प्रकोष्ठ अक्षत रस्तोगी, अंकित सैनी, सचिन पंडित, आशीष शर्मा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी