थाना प्रभारी की फेसबुक आइडी हैक कर मांगी रकम

साइबर क्राइम आम आदमी के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों को भी नहीं बख्श रहा है। एक हैकर द्वारा शनिवार की हीमपुरदीपा थाना प्रभारी निरीक्षक की फेसबुक आइडी हैक कर दो पुलिसकर्मियों से 20 हजार रुपये की मांग की। थाना प्रभारी ने मामले की जानकारी साइबर सेल को दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:08 PM (IST)
थाना प्रभारी की फेसबुक आइडी हैक कर मांगी रकम
थाना प्रभारी की फेसबुक आइडी हैक कर मांगी रकम

जेएनएन, बिजनौर। साइबर क्राइम आम आदमी के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों को भी नहीं बख्श रहा है। एक हैकर द्वारा शनिवार की हीमपुरदीपा थाना प्रभारी निरीक्षक की फेसबुक आइडी हैक कर दो पुलिसकर्मियों से 20 हजार रुपये की मांग की। थाना प्रभारी ने मामले की जानकारी साइबर सेल को दी है।

थाना प्रभारी रमेश चंद शर्मा की फेसबुक आइडी को किसी हैकर ने हैक कर दिया। इसके बाद हैकर ने थाना अफजलगढ़ में डायल 112 गाड़ी पर तैनात हेड मुहर्रिर अकील अहमद तथा कोतवाली बिजनौर में तैनात कांस्टेबल अभिषेक तिवारी से फेसबुक पर चैटिग करते हुए 20-20 हजार रुपये की धनराशि को खाते में ट्रांसफर करने को कहा। दोनों पुलिसकर्मियों ने मामला फर्जी मानते हुए हैकर को बैंक खाते में रुपये न होने की बात कहते हुए टाल दिया। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक रमेश चंद शर्मा हक्के बक्के रह गए। उन्होंने बताया कि मामला साइबर क्राइम का है। जिसे गंभीर मानते हुए उन्होंने विभागीय उच्च अधिकारियों व साइबर सेल बिजनौर को भी सूचित कर दिया है।

दो पक्षों के मारपीट

पैजनिया क्षेत्र के गांव बमनौला में शुक्रवार को एक युवक का रिश्ता था। ग्रामीणों के अनुसार देर रात डीजे बजाया जा रहा था। इस दौरान डीजे बंद कराने को लेकर लोकेंद्र और नीरज के बीच में विवाद हो गया। सूचना पर यूपी 112 ने डीजे बंद कर मामला शांत कराया। आधी रात को करीब एक बजे दोनों पक्षों के बीच दोबारा विवाद हो गया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस पहुंची ने किसी तरह विवाद को शांत किया। पुलिस इस मामले में शामिल कुछ लोगों को पकड़कर अपने साथ थाने भी ले गई। पुलिस ने प्रथम पक्ष की ओर से लोकेन्द्र और द्वितीय पक्ष की ओर से नीरज और संजय के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी