डीएम के साथ हर महीने बैठक पर पूर्व सैनिकों ने जताई खुशी

एक्स सर्विसमैन वेलफेयर एसोसिएशन ने डीएम द्वारा पूर्व सैनिकों के साथ प्रति माह बैठक कर उनकी समस्याओं का निराकरण किए जाने के आश््वासन की सराहना की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:06 PM (IST)
डीएम के साथ हर महीने बैठक पर पूर्व सैनिकों ने जताई खुशी
डीएम के साथ हर महीने बैठक पर पूर्व सैनिकों ने जताई खुशी

बिजनौर, जेएनएन। एक्स सर्विसमैन वेलफेयर एसोसिएशन ने डीएम द्वारा पूर्व सैनिकों के साथ प्रति माह बैठक कर उनकी समस्याओं का निराकरण किए जाने के आश्वासन की सराहना की। रविवार को सिद्धबलि विहार में एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार के आवास पर एक्स सर्विसमैन वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक हुई। इसमें वक्ताओं ने कहा कि एक सैनिक सेवानिवृत्त होने के बाद भी विभिन्न रूपों में अपनी सेवाएं जारी रखता है। आज कई भूतपूर्व सैनिक कई संस्थाओं में सेवाएं दे रहे हैं और सामाजिक कार्यों में भी जुटे हैं। रविद्र काकरान ने बताया कि शनिवार को डीएम के साथ पूर्व सैनिकों की बैठक हुई थी, जिसमें डीएम ने प्रत्येक माह पूर्व सैनिकों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का निदान करने के प्रति आश्वस्त किया है। बैठक में तय किया गया कि पूर्व सैनिकों का एक प्रतिनिधिमंडल कोटद्वार में सीएसडी कैंटीन के प्रबंधक से वार्ता कर बिजनौर के पूर्व सैनिकों को वहां होने वाली समस्याओं से अवगत कराएगा। किसी पूर्व सैनिक की कोई समस्या हो तो वह जिला सैनिक कल्याण पुनर्वास अधिकारी के कार्यालय पर, या फिर तहसील अध्यक्ष मनोज कुमार को अवगत करा सकते हैं। हरजीत सिंह की अध्यक्षता एवं मनोज कुमार के संचालन में हुई बैठक में रणवीर सिंह, अरुण विश्नोई, प्रेमदत्त, राजकुमार, राघव शुक्ला आदि पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

गरीबों व सफाईकर्मियों

को कराया भोजन

संवाद सहयोगी, धामपुर : पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर शनिवार शाम राजपूत विहार कालोनी में गरीब व सफाईकर्मियों को भोजन कराया गया। साथ ही इस दौरान उनके जीवन पर प्रकाश डाला। शनिवार की शाम हुए कार्यक्रम में गरीबों एवं सफाईकर्मियों को भोजन कराया गया। कार्यक्रम में हिदुस्तानी एकेडमी के सदस्य डा. दीप सौरभ सिंह पार्थ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह महान व्यक्तित्व के व्यक्ति थे। सन 1937 में वह जनसंघ के स्वयंसेवक बने। डा. श्यामप्रसाद मुखर्जी की मृत्यु के बाद वह जनसंघ के अध्यक्ष बने। भाजपा धामपुर मंडल की उपाध्यक्ष रेनू चौहान ने कहा कि सभी को किसी प्रकार की छ़ुआछूत तथा भेदभाव से परे जाकर सामाजिक समरसता के भाव को मजबूत करना होगा। भारतीय संस्कृति में कहीं भी ऐसी सामाजिक विकृतियों का कभी कोई स्थान नहीं रहा है। इस अवसर पर सुविधा सिंह, गौरव सिंह, धारणा सिंह, सत्यम, कामेश्वर प्रसाद, देवेश, रामौतार सिंह, देवेश, रामानंद, राकेश कुमार, कुलमणि चौहान आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी