भाजपा सरकार में किसानों का शोषण

हीमपुर दीपा क्षेत्र के गांव रतनपुर खुर्द में सोमवार को रालोद की सभा आयोजित की गई जिसमें नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का सम्मान हुआ। वहीं वक्ताओं ने प्रदेश एवं केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना की। साथ ही प्रदेश में रालोद कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ बिगुल बजाने का आह्वान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:47 PM (IST)
भाजपा सरकार में किसानों का शोषण
भाजपा सरकार में किसानों का शोषण

बिजनौर, जेएनएन। हीमपुर दीपा क्षेत्र के गांव रतनपुर खुर्द में सोमवार को रालोद की सभा आयोजित की गई, जिसमें नवनियुक्त जिलाध्यक्ष का सम्मान हुआ। वहीं, वक्ताओं ने प्रदेश एवं केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना की। साथ ही प्रदेश में रालोद कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ बिगुल बजाने का आह्वान किया गया।

बल्ली हेल्थ क्लब के संचालक पुनीत लांबा उर्फ बल्ली की देखरेख में मंडी समिति स्थल में आयोजित सम्मान समारोह में पार्टी के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अली अदनान का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। जिलाध्यक्ष अली अदनान ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है। किसान पिछले आठ माह से न्याय के लिए दिल्ली के गाजीपुर बार्डर पर आंदोलनरत हैं, लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। सरकार किसानों के स्वाभिमान को ललकार रही है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि एकजुट होकर जागृत होना होगा। रालोद आने वाले समय में भाजपा को शिकस्त देगी। कार्यक्रम में पूर्व सांसद मुंशी रामपाल, पूर्व विधायक सुखबीर सिंह, अध्यक्ष अशोक चौधरी, महावीर सिंह, एमपी सिंह, पूनम देवी, यशवीर सिंह, कुलदीप चिकारा, इरफान अली, सुरेंद्र निदना आदि उपस्थित रहे। भुगतान को सड़क पर उतरे किसान

बिजनौर : भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के कार्यकर्ता ब्याज समेत बकाया गन्ना मूल्य भुगतान समेत कई अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने डीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर विक्रमादित्य सिंह मलिक को दिया।

ज्ञापन में इन समस्याओं का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। यूनियन को जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत के नेतृत्व में सोमवार को सुबह 11 बजे कलक्ट्रेट पहुंचे। यूनियन की ओर से एसडीएम सदर को दिए ज्ञापन में ब्याज समेत गन्ने का समस्त भुगतान दिलाने, गन्ने के दाम 500 रुपये कुंतल घोषित कराए जाने, किसानों का शोषण बंद किया कराए जाने, 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को पेंशन की व्यवस्था कराए जाने की मांग की गई। जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत ने कहा कि यदि किसानों की इन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो किसान कलक्ट्रेट में धरना देंगे। ज्ञापन देने वालों में पदम सिंह, रामकुमार सिंह, अम्बरीश चौधरी, विजय पहलवान, जग्गन अली, भूपेन्द्र सिंह, शीशपाल सिंह, डालचंद सिंह, नरेश कुमार, गजराज सिंह, मनीष चौधरी, जोगेंद्र सिंह आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी