ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल, एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

शहरभर के ई-चालक गुरुवार को हड़ताल पर रहे। सैकड़ों की संख्या में चालकों ने एसपी दफ्तर पर प्रदर्शन किया। एसपी को सिटी को ज्ञापन देते हुए मारपीट के मामले में युवक पर कार्रवाई और दारोगा के निलंबन की मांग की। मांगों के निस्तारण के लिए तीन दिन का समय दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:17 PM (IST)
ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल, एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन
ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल, एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। शहरभर के ई-चालक गुरुवार को हड़ताल पर रहे। सैकड़ों की संख्या में चालकों ने एसपी दफ्तर पर प्रदर्शन किया। एसपी को सिटी को ज्ञापन देते हुए मारपीट के मामले में युवक पर कार्रवाई और दारोगा के निलंबन की मांग की। मांगों के निस्तारण के लिए तीन दिन का समय दिया।

शहर के मोहल्ला बुखारा निवासी सोनू वर्मा से मंगलवार को आकाश राजपूत ने मारपीट कर दी थी। तहरीर के बाद भी सिविल लाइन चौकी इंचार्ज योगेश चौधरी ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। इसके विरोध में गुरुवार को रिक्शा एसोसिएशन ने सभी ई-रिक्शा चालकों के हड़ताल पर जाने का ऐलन किया। गुरुवार सुबह से सिविल लाइन स्थित कार्यालय पर ई-रिक्शा चालक जमा हो गए। दोपहर को चेयरपर्सन पति शमशाद अंसारी, नानक चंद खेड़ा राशिद राईन के नेतृत्व में सैकड़ों चालक एसपी दफ्तर पहुंचे और कार्रवाई की मांग की। उन्होंने एसपी सिटी डा. प्रवीण रंजन को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में तीन दिन में कोई कार्रवाई नहीं होने पर जिला स्तर पर ई-रिक्शा चालक एसोसिएशन के आंदोलन की चेतावनी दी गई। ई-रिक्शा बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। लोगों को पैदल ही शहर में सफर तय करना पड़ा। फसलों के अवशेष न जलाएं किसान: डीएम

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने फसल अवशेष जलाए जाने से उत्पन्न हो रहे प्रदूषण की रोकथाम किए जाने के निर्देश दिए। उक्त के अतिरिक्त अन्य किसी प्रकार के प्रदूषण की घटनाएं प्रकाश में आती हैं, तो दोषी के खिलाफ आर्थिक दंड लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की जाए।

धान की फसल कम्बाइन हार्वेस्टर से काटने अथवा हाथ या रीपर से काटने के उपरान्त जलाए जाने की घटना आदि की रोकथाम को सेटेलाइट से निगरानी होगी। सभी घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार को स्पष्ट निर्देश दिए कि यंत्रों के प्रयोग के बगैर कटाई न की जाए। अवशेष का खेत में ही बिना जलाए खेत में ही प्रबंधन करने वाले यंत्रों से ही कटाई होगी, ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कम्बाइन हार्वेस्टर मालिक के विरुद्ध प्रदूषण फैलाने में सहायक होने के कारण विधिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को भी उपरोक्त घटनाओं पर विशेष ध्यान रखते हुए अपने-अपने स्तर से उचित कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी