समान कार्य का दिया जाए समान वेतन

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निविदा/संविदा कर्मचारी संघ के वैनर तले संविदाकर्मी पूर्व राज्यमंत्री से मिले। उन्होंने बताया कि आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को विभाग की नीतियों के अनुरूप मस्टररोल व्यवस्था के तहत समायोजित कर समान कार्य का समान वेतन दिया जाना चाहिए। उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन पूर्व राज्यमंत्री को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:15 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:15 AM (IST)
समान कार्य का दिया जाए समान वेतन
समान कार्य का दिया जाए समान वेतन

जेएनएन, बिजनौर। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निविदा/संविदा कर्मचारी संघ के वैनर तले संविदाकर्मी पूर्व राज्यमंत्री से मिले। उन्होंने बताया कि आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को विभाग की नीतियों के अनुरूप मस्टररोल व्यवस्था के तहत समायोजित कर समान कार्य का समान वेतन दिया जाना चाहिए। उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन पूर्व राज्यमंत्री को सौंपा।

गुरुवार को विद्युत संविदाकर्मी गांव नौरंगाबाद स्थित कैंप कार्यालय पर पहुंचे तथा पूर्व राज्यमंत्री ठाकुर मूलचंद चौहान से मिले। इस दौरान उन्होंने आटसोर्सिंग के माध्यम से काम कर रहे कर्मचारियों को न्यूनतम मजदूरी 18 हजार रुपये दिए जाने, दुर्घटना बीमा की अनुग्रह राशि 10 लाख रुपये तथा परिवार के एक सदस्य को विभाग में नौकरी दिए जाने, मोबाइल व पेट्रोल भत्ता दिए जाने, कार्य से हटाने व स्थानांतरण के नाम पर की जा रही अवैध वसूली की जांच कराने, ढक्का कर्मचंद में स्थित बिजलीघर से बिना किसी कारण हटाए गए महेन्द्र सिंह लाइनमैन को तुरंत वापस लिए जाने की मांग की। बाद में उन्होंने मांगों से संबंधित ज्ञापन पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को संबोधित ज्ञापन पूर्व राज्यमंत्री ठाकुर मूलचंद चौहान को सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में सुनील कुमार, फईम अहमद, मुस्तकीम अहमद, विक्रम सिंह, देवेन्द्र सिंह, गौरव कुमार, रणवीर सिंह, विक्रम सिंह आदि शामिल रहे। बारिश से नष्ट हुई फसल का दिया जाए मुआवजा

भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने बारिश से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा दिलाए जाने की मांग सरकार से की है। उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम धीरेंद्र सिंह को सौंपा।

भाकियू लोकशक्ति के कार्यकर्ताओं का कहना था कि बारिश से नष्ट हुई धान व गन्ने की फसल का मुआवजा दिया जाना चाहिए। बिजली की बढ़ी दरें, रासायनिक खादों व कीटनाशक के बढ़ते दामों पर रोक लगाई जाए। लखीमपुरी खीरी के मामले में हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए तथा लगातार बढ़ रहे गैस, पेट्रोल, डीजल के दामों पर पूरी तरह से रोक लगाई जानी चाहिए। पेराई सत्र 2021-22 के लिए गन्ने के दाम 500 रुपये प्रति कुंतल घोषित किए जाएं तथा गन्ने का भुगतान 14 दिनों के भीतर किया जाना चाहिए। ज्ञापन सौंपने वालों में घनश्याम सिंह, प्रदीप कुमार, सोनू सिंह, बिट्टू सिंह, अरुण कुमार, विजयपाल सिंह, निर्देश कुमार, भूपेन्द्र सिंह, अनुराग सिंह, आदित्यवीर सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी