15 दिवसीय सुखमनी साहिब के पाठ का समापन

धामपुर स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा में स्त्री सत्संग सभा की ओर से चल रहे 15 दिवसीय सुखमनी साहिब के पाठ का गुरुवाणी कीर्तन के साथ समापन हो गया। साथ ही गुरुवाणी के अमोलक कीर्तन से संगत को निहाल किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:11 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:11 PM (IST)
15 दिवसीय सुखमनी साहिब के पाठ का समापन
15 दिवसीय सुखमनी साहिब के पाठ का समापन

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा में स्त्री सत्संग सभा की ओर से चल रहे 15 दिवसीय सुखमनी साहिब के पाठ का गुरुवाणी कीर्तन के साथ समापन हो गया। साथ ही गुरुवाणी के अमोलक कीर्तन से संगत को निहाल किया।

पंजाबी कालोनी स्थित गुरुद्वारे में पिछले 15 दिनों से चल रहे सुखमनी साहिब के पाठ का बुधवार को समापन हो गया। इस इस मौके पर स्त्री सत्संग सभा की जत्थेदार महिद्र कौर खालसा ने कहा कि सांसारिक विषयों से ध्यान हटाकर एकाग्र चित्त रूप में जो भी सांसारिक प्राणी सुखमनी साहिब के पाठ का उच्चारण करता है और उसको श्रवण करने की प्रक्रिया अपनाता है, उसका जीवन सदैव खुशहाल रहता है। वह सुख, समृद्धि से संबंधित अनेक उपलब्धियां भी अर्जित करता है। बताया कि नियमित रूप से सुखमनी साहिब का पाठ करने वाले और सुनने वाले की काया निरोगी बनी रहती है और वाहेगुरु की भी अपार कृपा संबंधित व्यक्ति पर सदैव बरसती है। उन्होंने स्त्री सत्संग सभा की सदस्यों तथा गुरु घर की समर्पित व निष्ठावान सेविकाओं का आह्वान किया कि वह अपने परिवारों के बच्चों को अमृत पान कराकर उन्हें गुरुघर में नियमित रूप से हाजिरी भरने के लिए भी प्रेरित करना अपना नैतिक दायित्व समझे। वहीं गुरु घर की सेविकाओं ने गुरुवाणी के अमोलक कीर्तन की विभिन्न प्रस्तुतियों से उपस्थित संगत को निहाल किया। इस अवसर तजिदर कौर कालड़ा, सर्वजीत कौर सिडाना, अमरजीत कौर सिडाना, जसविदर कौर मोगा, महिद्र कौर चावला, जसप्रीत कौर, जसवीर कौर, कुलबीर कौर, तेजिदर कौर सलूजा, अमरजीत कौर सलूजा आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समापन सामूहिक प्रसाद वितरण एवं ठंडे शरबत की छबील के साथ किया गया।

chat bot
आपका साथी