तालाब और नालों से जल्द हटवाया जाएगा अतिक्रमण

नहटौर नगर पालिका ने नगर में तालाबों व नालों पर अतिक्रमण व अवैध कब्जा हटाने की मुहिम शुरू कर दी है। इस पर पालिका अधिशासी अधिकारी ने टीम गठित कर ऐसे तालाबों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 05:25 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 05:25 PM (IST)
तालाब और नालों से जल्द हटवाया जाएगा अतिक्रमण
तालाब और नालों से जल्द हटवाया जाएगा अतिक्रमण

जेएनएन, बिजनौर। नहटौर नगर पालिका ने नगर में तालाबों व नालों पर अतिक्रमण व अवैध कब्जा हटाने की मुहिम शुरू कर दी है। इस पर पालिका अधिशासी अधिकारी ने टीम गठित कर ऐसे तालाबों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं।

स्वच्छता अभियान के तहत वर्षा ऋतु के चलते नगर में नालों की सफाई का अभियान चल रहा है। वहीं कुछ नालों पर अतिक्रमण होने पर उनकी सफाई होने में बाधा उत्पन्न होने से सफाई कार्य रुक गया है। इस समस्या को लेकर सफाईकर्मियों ने इस मामले को पालिका अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार को अवगत कराया। इस पर पालिका अधिशासी अधिकारी ने मंगलवार को मामले को गंभीरता से लेते हुए सफाई नायकों की एक बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने सफाई अभियान पर समीक्षा की। साथ ही जिन नालों पर अतिक्रमण है, उन नालों को चिन्हित करने के निर्देश दिए तथा गठित की गई टीम को चिन्हित किए गए नालों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत नगर में सफाई अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। इसके तहत कुछ नालों पर अतिक्रमण होने के कारण सफाई अभियान में बाधा उत्पन्न हुई है। इसके लिए टीम गठित कर दी गई है। साथ ही नगर क्षेत्र में छोटे-बड़े 19 तालाब हैं। जिन तालाबों पर अतिक्रमण है, अवैध कब्जा है। उन तालाबों से तहसील प्रशासन पुलिस का सहयोग लेकर अतिक्रमण हटवाएगा। इसके लिए कार्य योजना बनाई गई है। बताया कि इसी सप्ताह कार्य शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि दो-तीन दिन अतिक्रमण हटाने के लिए नगर में मुनादी के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराया जाएगा तथा उसके उपरांत भी अतिक्रमण नहीं हटाया जाता तो उन लोगों के खिलाफ यह मुहिम चलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी