विद्युत संविदा कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश विद्युत संविदा कर्मचारी संघ के तहत संविदाकर्मियों ने विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को विद्युत वितरण खंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने छह सूत्रीय ज्ञापन अधिशासी अभियंता को सौंपा। उनका आरोप है कि लंबे समय बाद भी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:05 PM (IST)
विद्युत संविदा कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन
विद्युत संविदा कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। उत्तर प्रदेश विद्युत संविदा कर्मचारी संघ के तहत संविदाकर्मियों ने विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को विद्युत वितरण खंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने छह सूत्रीय ज्ञापन अधिशासी अभियंता को सौंपा। उनका आरोप है कि लंबे समय बाद भी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है।

इस मौके पर संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार, संदीप कुमार, वसीम अहमद आदि ने कहा कि विभाग द्वारा उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने आउटसोर्सिग के माध्यम से कार्य कर रहे कर्मचारियों की न्यूनतम मजदूरी 18 हजार रुपये करने, प्रदेश सरकार द्वारा दिए जाने वाले लाभ, समान वेतन दिलाने, दुर्घटना लाभ दस लाख रुपये करने आदि की मांग की। इसके अलावा दुर्घटना होने पर एक सदस्य को विभाग में नौकरी देने, पेट्रोल व मोबाइल भत्ता दिलाने आदि की भी मांग की। राजकुमार, पप्पू, सुनील कुमार, चेतराम सिंह, मुकेश कुमार, प्रमोद कुमार, पूरन सिंह, दीपेंद्र सिंह, लाक्षीराम, अशोक, जितेंद्र, विक्रम सिंह आदि शामिल रहे। नगीना: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन संविदा कर्मचारी संघ की नगीना की ईकाई के कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर धरना दिया।

कर्मचारी संघ के प्रांतीय आवाहन पर कर्मचारियों द्वारा 20 सितंबर को विद्युत वितरण खंड नगीना के अधिशासी अभियंता को एक ज्ञापन देकर कर्मचारियों की न्यूनतम मजदूरी 18 हजार रुपए मासिक करने, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को विभाग की नीतियों के अनुरूप समायोजित करने, कार्य के दौरान घायल हुए कर्मचारियों का समुचित उपचार कराने व उपचार अवधि का वेतन दिए जाने, दुर्घटना हितलाभ की धनराशि दिलाए जाने, कर्मचारियों से हटाने व स्थानांतरण के नाम पर धन उगाही की जांच कराने आदि समस्याओं की मांग की गई थी तथा मांगे पूरी न होने पर 23 सितंबर से आंदोलन की चेतावनी दी गई थी। गुरुवार को कर्मचारियों ने विद्युत उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर धरना दिया। धरना प्रदर्शन में खंड अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह, नीरज विश्नोई, धर्मेंद्र सिंह राठी, सोनू कुमार, परवेंदर सिंह, दीपक कुमार, संदीप कुमार, सतेंद्र कुमार, रमेश कुमार, संजय कुमार आदि कर्मचारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी