बारिश और शीतलहर से ठिठुरन बढ़ी

नजीबाबाद(बिजनौर): नजीबाबाद में सोमवार शाम से मंगलवार शाम तक रुक-रुककर बारिश जारी रहने से लोग ठिठुरते नजर आए। बारिश से कई जगह जलभराव के कारण लोगों को परेशानी हुई। लगातार बूंदाबांदी होने से सार्वजनिक जगहों पर अलाव भी नहीं जल सके। जिससे राहगीरों को ठिठुरना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 10:17 PM (IST)
बारिश और शीतलहर से ठिठुरन बढ़ी
बारिश और शीतलहर से ठिठुरन बढ़ी

नजीबाबाद(बिजनौर): नजीबाबाद में सोमवार शाम से मंगलवार शाम तक रुक-रुककर बारिश जारी रहने से लोग ठिठुरते नजर आए। बारिश से कई जगह जलभराव के कारण लोगों को परेशानी हुई। लगातार बूंदाबांदी होने से सार्वजनिक जगहों पर अलाव भी नहीं जल सके। जिससे राहगीरों को ठिठुरना पड़ा। राजकीय इंटर कॉलेज प्रांगण में स्थित मौसम वेधशाला के अनुसार मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया। सोमवार को न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री सेंटीग्रेट रहा था।

शहर के निचले इलाकों में वर्षा जलभराव होने से कई घरों में बारिश का पानी घुस गया।

दूसरी ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश के कारण किसानों द्वारा गेहूं की फसल को आंशिक नुकसान पहुंचने की बात कही गई। किसान परमजीत ¨सह ने बताया कि अब तक जो बारिश हुई है, वह खेती के अनुकूल है। यह बारिश अगले दो दिन तक जारी रही और हवा तेज चली तो फिर फसल चौपट भी हो सकती है। किसानों नीरज, आशाराम, अर¨वद, रतिराम, नसीम, अनिल आदि का कहना है कि यह बारिश गेंहू व गन्ने की फसल के लिए रामबाण है।

धामपुर में सोमवार रात से शुरू हुई बारिश मंगलवार को कभी तेज तो कभी धीमी बारिश लगातार पड़ती रही। वहीं लगातार हो रही बारिश ने शहर की सड़कों का हाल भी बिगाड़ दिया।

नेशनल हाईवे-74 सहित कई वार्डों में पानी भर गया, नालियां जाम होने की वजह से कूड़ा व कीचड़ सड़कों पर फैल गया। नालियां पानी से भर जाने के कारण वार्ड-13 के पहाड़ी दरवाजा क्षेत्र में गंदा पानी दुकानों में घुस गया। ऐसा ही कुछ नजारा मंगलवार सुबह मोहल्ला बाड़वान, मछली बाजार और महल सराय आदि में भी देखने को मिला। पोस्ट ऑफिस के पास स्थित बीआसी परिसर में भी पानी भरा रहा, जिससे यहां आने वाली शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को भी काफी परेशानी हुई।

नगीना चौराहा व नगीना रोड पर केएम इंटर कॉलेज के पास भी पानी भरा रहा। कालागढ़ की ओर से जाने वाले वाहनों को नेशनल हाईवे पर गहरे गड्ढों में पानी भर जाने से भारी परेशानी उठानी पड़ी। कई दुपहिया वाहन चालक अचानक आए गड्ढों में असंतुलित हो गए और पानी में गिरने से बचे। आसपास के क्षेत्रों स्योहार, शेरकोट, अफजलगढ़, नहटौर, नींदडू, रेहड़ और हरेवली आदि क्षेत्रों में भी यही हाल रहा। रेहड़ क्षेत्र में मंगलवार को थोड़ी देर के लिए ओलावृष्टि भी हुई। वहीं क्षेत्र के किसानो का कहना है कि यह बारिश गन्ना, गेहूं व सरसों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो रही है। थोड़ा सा नुकसान मटर की फसल हो सकता है।

chat bot
आपका साथी